IND vs AUS: टीम इंडिया ने WTC फाइनल में कर दिया ये बड़ा ब्लंडर, कोच के बयान से मचा तहलका!
Advertisement
trendingNow11729814

IND vs AUS: टीम इंडिया ने WTC फाइनल में कर दिया ये बड़ा ब्लंडर, कोच के बयान से मचा तहलका!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाजों का दबदबा रहा.

IND vs AUS: टीम इंडिया ने WTC फाइनल में कर दिया ये बड़ा ब्लंडर, कोच के बयान से मचा तहलका!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. भारत की नजरें ICC खिताब के एक दशक के सूखे को खत्म करने पर टिकी हैं. टीम इंडिया 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. इस बीच टीम इंडिया के एक कोच ने बड़ा बयान दे दिया है.

भारत ने की बड़ी गलती!

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया है. उनके इस फैसले को कई दिग्गज गलत भी बता रहे हैं. बता दें कि सब-कॉन्टिनेंट के बाहर रवींद्र जडेजा एक बहुत ही मामूली स्पिनर नजर आते हैं, जिनके पास स्पिन बॉलिंग की कोई ज्यादा वैरिएशन नहीं हैं. वहीं, रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में भी रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं.

कोच ने दिया ये बयान

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि एक चैंपियन गेंदबाज को बाहर करना हमेशा कठिन फैसला होता है. उन्होंने अश्विन को प्लेइंग-11 में ना चुने जाने पर कहा कि सुबह के हालातों को देखते हुए हमने उन्हें ना खिलाने का फैसला किया. हमने सोचा कि एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज फायदेमंद होगा. उन्होंने टीम लिए शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन हमने परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला लिया.

ट्रेविस-स्मिथ की शतकीय पारियां 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 327 रन बनाए थे. स्टंप्स के समय दिग्गज स्टीव स्मिथ 95 जबकि ट्रेविस हेड 146 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही स्मिथ ने अपना शतक पूरा कर लिया. उन्होंने पहले ओवर में ही शतक पूरा कर लिया. भारत को पेसर मोहम्मद सिराज ने ट्रेविस हेड के रूप में चौथी सफलता दिलाई. इसके बाद शमी ने भी कैमरून ग्रीन को पवैलियन का रास्ता दिखाया. पहले दिन के तीसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों को कोई भी विकेट नहीं मिला था. 

Trending news