IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बन गया सबसे बड़ा विलेन
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बन गया सबसे बड़ा विलेन

India vs Australia, Test Series: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में ही खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी इस बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. 

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बन गया सबसे बड़ा विलेन

India vs Australia, 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में ही खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी इस बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के साथ ही अब इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर खत्म होता दिख रहा है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर!

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टेस्ट करियर रोहित शर्मा की कप्तानी में बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में ही खत्म होता नजर आ रहा है. केएस भरत अपनी लचर बल्लेबाजी और खराब विकेटकीपिंग के कारण आलोचकों के निशाने पर है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने के बाद केएस भरत को भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिलना बहुत मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में जारी चौथे टेस्ट मैच में केएस भरत ने दोनों ही पारियों में खराब विकेटकीपिंग करते हुए दो-दो कैच टपका दिए.

बन गया सबसे बड़ा विलेन

केएस भरत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेट के पीछे कंगारू बल्लेबाज ट्रेविस हेड का कैच टपका दिया था, उस वक्त ये बल्लेबाज 7 रन बनाकर खेल रहा था. पहली पारी के दौरान ट्रेविस हेड ने इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए 32 रन ठोक दिए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी केएस भरत की खराब विकेटकीपिंग देखने को मिली है. दूसरी पारी में केएस भरत ने पांचवें ओवर की छठी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैथ्यू कुन्हेमैन का कैच टपका दिया. इसके अलावा बल्लेबाजी में भी केएस भरत का लचर प्रदर्शन देखने को मिला है.

फ्लॉप शो के बाद कटेगा पत्ता 

केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 8, 6, 23(नाबाद), 17, 3 और 44 रनों के स्कोर ही बना पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. केएस भरत के फ्लॉप शो के बाद भारतीय टेस्ट टीम में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता है. भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के सबसे अच्छे चांस नजर आ रहे हैं. इस साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता है. 

धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं

23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन टेस्ट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ईशान किशन साथ ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.  

विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन 4 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news