Team India: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर करवा देंगे ये 3 खिलाड़ी! सेलेक्टर्स अब भी कर सकते हैं बदलाव
Advertisement
trendingNow11364130

Team India: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर करवा देंगे ये 3 खिलाड़ी! सेलेक्टर्स अब भी कर सकते हैं बदलाव

T20 World Cup In Australia: टीम इंडिया फिलहाल अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस टी20 सीरीज के पहले ही मैच में भारत को कंगारुओं के हाथों 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया के 3 फ्लॉप खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पोल खोल दी है. 

Team India

T20 World Cup: टीम इंडिया फिलहाल अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस टी20 सीरीज के पहले ही मैच में भारत को कंगारुओं के हाथों 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया के 3 फ्लॉप खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पोल खोल दी है. इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में चुना है, लेकिन इनकी मौजूदा फॉर्म बेहद खराब है.ये 3 खिलाड़ी अगर टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हैं, तो वह अपने खराब प्रदर्शन से टीम इंडिया को ग्रुप स्टेज से ही बाहर करवा देंगे. ऐसे में सेलेक्टर्स के पास अब भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव करने का मौका है.   

1. भुवनेश्वर कुमार 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस खिलाड़ी ने जैसा प्रदर्शन किया, उसे देखते हुए तो इस खिलाड़ी की टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनती. बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से एक हफ्ते पहले तक सभी देश अपनी 15 सदस्यीय टीमों में बदलाव कर सकते हैं और स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से किसी भी क्रिकेटर को अपनी मेन 15 में चुन सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को अगर ये लगता है कि भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन खराब है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में दीपक चाहर को शामिल कर सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

2. युजवेंद्र चहल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंदों की जमकर कुटाई हुई. युजवेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन लुटाए. इस दौरान उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला. युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा नहीं लगा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में दिक्कत हो रही थी. अगर टी20 वर्ल्ड कप में भी युजवेंद्र चहल का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो वह टीम इंडिया की लुटिया डुबो सकते हैं. सेलेक्टर्स के पास मौका है कि वे टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में रवि बिश्नोई को शामिल कर सकते हैं और युजवेंद्र चहल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. बता दें कि रवि बिश्नोई मौजूदा समय में युजवेंद्र चहल से बेहतर टी20 गेंदबाज हैं. रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट लिए हैं.      

3. हर्षल पटेल 

हर्षल पटेल की टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनती. हर्षल पटेल जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उनकी खूब पिटाई हो सकती है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में ऐसी गेंदबाजी की, जिससे भारत 208 रन बनाने के बावजूद ये मैच हार गया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 49 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. सेलेक्टर्स के पास मौका है कि वे टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में मोहम्मद शमी को शामिल कर सकते हैं और हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए हर्षल पटेल के मुकाबले मोहम्मद शमी सबसे बेहतर गेंदबाज हैं. 

Trending news