T20 World Cup India squad: रिंकू सिंह की जगह रियान पराग, सैमसन आउट...शिवम दुबे इन, कैफ ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप टीम
Advertisement

T20 World Cup India squad: रिंकू सिंह की जगह रियान पराग, सैमसन आउट...शिवम दुबे इन, कैफ ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप टीम

T20 World Cup India squad: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चयन को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है.

T20 World Cup India squad: रिंकू सिंह की जगह रियान पराग, सैमसन आउट...शिवम दुबे इन, कैफ ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप टीम

T20 World Cup India squad: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन आईपीएल 2024 के ठीक बाद वेस्टइंडीज-अमेरिका में होना है. इसके लिए अप्रैल के अंत तक भारतीय टीम चुन ली जाएगी. टीम इंडिया की नजर 2013 के बाद आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने पर है. टूर्नामेंट में खेलने के लिए कई खिलाड़ी आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चयन को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है.

संजू सैमसन और ईशान किशन को नहीं दी जगह

भारतीय टीम में कम से कम 10 से 12 खिलाड़ियों की जगह पक्की है. कुछ स्थानों के लिए कई दावेदार सामने आए हैं. टी20 वर्ल्ड कप के संभावित 15 खिलाड़ियों के बारे में स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज' में मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम सामने रखी. उन्होंने विकेटकीपर के रूप में सिर्फ ऋषभ पंत को जगह दी है. उन्होंने संजू सैमसन या ईशान किशन को जगह नहीं दी है. वहीं, चौथे स्पिनर युजवेंद्र चहल होंगे. कैफ ने रिंकू सिंह की जगह रियान पराग को फिनिशर की भूमिका में चुना है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: लखनऊ की हार के बाद भड़के कप्तान केएल राहुल, इस खिलाड़ी को ठहरा दिया जिम्मेदार

कैफ की प्लेइंग-11

कैफ ने कहा, ''रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करेंगे. फिर विराट कोहली नंबर 3 पर, सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत नंबर 6 पर होंगे. मैं बहुत सारे ऑलराउंडर्स रखूंगा क्योंकि आपको बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत होती है. इसलिए मैं कहूंगा कि नंबर 7 पर अक्षर पटेल और नंबर 8 पर रवींद्र जडेजा हैं. उसके बाद नंबर 9 पर कुलदीप यादव रहेंगे. फिर दो तेज गेंदबाज  जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह रहेंगे.''

ये भी पढ़ें: IPL 2024: कोहली से अभी तक कोई नहीं छीन पाया Orange Cap, चहल के पास Purple Cap हासिल करने का मौका

अश्विन की जगह चहल क्यों?

कैफ ने बताया कि वह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अनुभव के बजाय लेग स्पिनर चहल को क्यों तरजीह देंगे. उन्होंने कहा, ''अगर मैं टीम के बारे में बात करूं तो आप एक और स्पिनर लेंगे. मुझे लगता है कि आपको चहल को रखना होगा. वह एक लेग स्पिनर का विकल्प लाते हैं. अश्विन पिछली बार गए थे. वह इस बार आईपीएल में उतने विकेट नहीं ले रहे हैं. मेरा मानना ​​है कि चहल उन परिस्थितियों में बहुत अच्छे गेंदबाज हैं जहां गेंद घूमेगी."

ये भी पढ़ें: ​टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विकेटकीपर बनने के दावेदार ये 3 खिलाड़ी, विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर

शिवम दुबे और रियान पराग टीम में क्यों?

शिवम दुबे को 15 सदस्यीय टीम में रखने के सवाल पर कैफ ने कहा, ''मैं शिवम दुबे के साथ जाऊंगा, वह शानदार फॉर्म में है और शानदार स्पिन खेलते हैं। वह छह ओवर के बाद गेम को बहुत अच्छी तरह से चलाते हैं. मैं रियान पराग का नाम लूंगा. वह असाधारण रूप से अच्छा खेल रहे हैं और टीम में रहने के हकदार हैं. साथ ही मैं मोहम्मद सिराज का नाम लूंगा. वह फॉर्म में नहीं है, लेकिन वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उनका रिकॉर्ड शानदार है.''

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ की भारतीय टीम: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, रियान पराग, मोहम्मद सिराज.

Trending news