IND vs PAK: गौतम गंभीर ने ढूंढ निकाली शाहीन अफरीदी की काट! टीम इंडिया को बताया ये खतरनाक प्लान
Advertisement
trendingNow11393631

IND vs PAK: गौतम गंभीर ने ढूंढ निकाली शाहीन अफरीदी की काट! टीम इंडिया को बताया ये खतरनाक प्लान

IND vs PAK, T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को खतरनाक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की काट बताई है. गौतम गंभीर ने इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को बेअसर करने का सबसे तगड़ा और खतरनाक प्लान बताया है. 

IND vs PAK: गौतम गंभीर ने ढूंढ निकाली शाहीन अफरीदी की काट! टीम इंडिया को बताया ये खतरनाक प्लान

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को खतरनाक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की काट बताई है. टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. गौतम गंभीर ने इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को बेअसर करने का सबसे तगड़ा और खतरनाक प्लान बताया है. 

गौतम गंभीर ने ढूंढ निकाली शाहीन अफरीदी की काट!

बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के वही तेज गेंदबाज है, जिसने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आउट कर टीम इंडिया को हराने में बड़ा रोल निभाया था. गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को इस बार शाहीन अफरीदी के खिलाफ सफल होने के लिए बेहतरीन प्लान बताया है. गौतम गंभीर ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में भारत को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का आक्रामक ढंग से सामना करना चाहिए, न कि उसके सामने विकेट बचाने के बारे में सोचना चाहिए.

टीम इंडिया को बताया ये खतरनाक प्लान

भारत का सामना मेलबर्न में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा. घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर रहे अफरीदी को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘गेमप्लान’ में कहा, ‘शाहीन अफरीदी के सामने विकेट बचाने की मत सोचो. उसके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोचो. जब आप विकेट बचाने के लिए खेलने लगोगे तो सब कुछ बहुत छोटा हो जाएगा. बैकलिफ्ट, फुटवर्क सब. टी20 क्रिकेट में इस सोच के साथ नहीं खेला जा सकता.’

टीम इंडिया को मिलेगा बड़ा फायदा 

गंभीर ने कहा,‘मुझे पता है कि वह खतरनाक गेंदबाज है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को उसके खिलाफ रन बनाने ही होंगे. भारत के पास टॉप तीन या चार शानदार बल्लेबाज हैं, जो अफरीदी के सामने रन बना सकते हैं.’ भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा, ‘बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जगह मत दो. रिजवान पावरप्ले में काफी आक्रामक खेलता है. बाबर को समय लगता है. इनके खेल को समझकर गेंदबाजी करनी होगी.’

(With PTI Inputs)

Trending news