Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी टीम इंडिया? हो गई ये बड़ी गलती, जानें पूरा मामला
Advertisement

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी टीम इंडिया? हो गई ये बड़ी गलती, जानें पूरा मामला

Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) की टेंशन बढ़ गईं हैं. टीम पर टी20 वर्ल्ड कप 2023 (T20 World Cup 2023) से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी टीम इंडिया? हो गई ये बड़ी गलती, जानें पूरा मामला

T20 World Cup 2023: भारतीय पुरुष टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. वहीं, भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका में चल रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में खेल रही है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को शनिवार (18 फरवरी) को इंग्लैंड के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम इंडिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. आइए आपको बताते दें भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण. 

टीम इंडिया पर मंडरा रहा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा 

टीम इंडिया ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज कर टी20 वर्ल्ड कप 2023 (T20 World Cup 2023) का आगाज किया था. लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में इंग्लिश टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम 5 विकेट पर 140 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार पचासा जड़ा. उन्होंने 126.83 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 52 रन ठोके. वहीं, मीडियम पेसर रेणुका सिंह ने अपने करियर में पहली बार 5 विकेट झटके थे, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी टीम को जीत नहीं दिला सकीं. 

सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण 

टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में चौथा मैच आयरलैंड के खिलाफ 20 फरवरी को खेलना है. यदि भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उसे हर हाल में आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतना होगा. वहीं, पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. पाकिस्तान की टीम के फिलहाल 2 मैच बाकी है. ऐसे में भारतीय टीम को दुआ करनी होगी कि पाकिस्तान अपना एक मैच हार जाए. अगर पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीत जाती है को फिर नेट रनरेट से सेमीफाइनल की टीमों का फैसला होगा. 

भारतीय महिला टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे.

रिजर्व प्लेयर: एस. मेघना, स्नेह राणा और मेघना सिंह. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news