टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज का बड़ा करिश्मा, न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर मचा दिया तहलका
Advertisement
trendingNow11425066

टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज का बड़ा करिश्मा, न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर मचा दिया तहलका

NZ vs IRE: आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने शुक्रवार को एडिलेड ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 मैच में हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. न्यूजीलैंड का स्कोर 19वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 174 रन था और कीवी टीम 200 रनों का आंकड़ा छूने को देख रही थी.

टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज का बड़ा करिश्मा, न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर मचा दिया तहलका

Josh Little Hat-trick: आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने शुक्रवार को एडिलेड ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 मैच में हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. न्यूजीलैंड का स्कोर 19वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 174 रन था और कीवी टीम 200 रनों का आंकड़ा छूने को देख रही थी, लेकिन जोश लिटिल ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, जिमी नीशाम और मिचेल सेंटनर को लगातार गेंदों पर आउट किया और टी20 में हैट्रिक लेने वाले आयरलैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए. उनकी टीम के साथी कर्टिस कैंपर ने पिछले साल अबु धाबी में यह उपलब्धि हासिल की थी.

टी20 वर्ल्ड कप में जोश लिटिल का बड़ा करिश्मा

आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक कुल 11 विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3/22 के अपने आंकड़े के साथ, कीवी, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 7 विकेट पहले से दर्ज थे. हालांकि उनका यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आया और टीम को इस मुकाबले में 35 रन से हार का सामना हारना पड़ा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

जोश लिटिल ने बताया हैट्रिक का प्लान 

जोश लिटिल ने कहा, 'मैंने जब पहला विकेट लिया तो सोचा दूसरे के लिए आगे बढूं और जब दूसरा विकेट भी मेरे पास आ गया, तब मैंने तीसरे विकेट के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और मैंने तीसरा विकेट भी हासिल कर लिया. इस दौरान मैं थोड़ा भाग्यशाली भी रहा.'

टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल 6 हैट्रिक हो चुकी

पिछले कुछ वर्षों में टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल 6 हैट्रिक हो चुकी हैं, जिनमें से दो ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आयोजन में आई हैं. यूएई के लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने इस साल के टी20 वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंका के खिलाफ पहले दौर में श्रीलंका से हार के दौरान हासिल की थी.

(Source - IANS)

Trending news