IND vs PAK: टीम इंडिया की ढाल और विरोधियों के लिए काल, भारत के इस खिलाड़ी ने PAK के लिए बजाई खतरे की घंटी
Advertisement
trendingNow11402104

IND vs PAK: टीम इंडिया की ढाल और विरोधियों के लिए काल, भारत के इस खिलाड़ी ने PAK के लिए बजाई खतरे की घंटी

T20 World Cup 2022: भारत का एक क्रिकेटर ऐसा है, जो इन दिनों अपनी खतरनाक फॉर्म की वजह से टीम इंडिया के लिए ढाल बन रहा है और विरोधियों के लिए काल साबित हो रहा है. भारत के इस खिलाड़ी ने 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. 

Team India

India vs Pakistan: भारत का एक क्रिकेटर ऐसा है, जो इन दिनों अपनी खतरनाक फॉर्म की वजह से टीम इंडिया के लिए ढाल बन रहा है और विरोधियों के लिए काल साबित हो रहा है. भारत के इस खिलाड़ी ने 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल हैं, जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के मैच में सबसे बड़े काल साबित होंगे.  

टीम इंडिया की ढाल और विरोधियों के लिए काल

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैच से पहले राहुल की अच्छी फॉर्म टीम के लिए काफी फायदेमंद होगी. भारत के एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 62 रन बनाने के बाद, राहुल ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में 5 द्विपक्षीय टी20 मैचों में तीन अर्धशतक बनाकर फॉर्म में अपनी वापसी की.

भारत के इस खिलाड़ी ने PAK के लिए बजाई खतरे की घंटी

अक्टूबर की शुरुआत में भारत के ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद से राहुल ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. पर्थ में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में 74 रन बनाए और इसके बाद द गाबा, ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 57 रन बनाए.

समय लेकर आसानी से बाउंड्री लगा रहे

संजय बांगर ने कहा, 'राहुल का प्रदर्शन हाल में शानदार रहा है. उन्होंने इस दौरे में एक के बाद एक अर्धशतक लगाया और इसका सबसे अच्छा हिस्सा वह प्रवाह है जो हमें उनसे देखने को मिला है. वह समय लेकर आसानी से बाउंड्री लगा रहे हैं.'

टीम इंडिया के लिए बहुत फायदेमंद

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'फॉलो द ब्लूज' शो में कहा, 'टीम को किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो गेंद को हिट कर सके जैसे वह करते हैं, क्योंकि भारतीय टीम ने पहले छह ओवरों में अधिकतम रन बनाने की योजना बनाई है. इसलिए, उनके लिए इस तरह का प्रदर्शन करना, इस तरह के फॉर्म के साथ, टीम इंडिया के लिए बहुत फायदेमंद है.'

जुझारू स्ट्रोक-प्ले से चकित कर दिया

राहुल के अलावा, सूर्यकुमार यादव भारत के बल्लेबाजी क्रम में एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने इस साल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में प्रशंसकों को अपने जुझारू स्ट्रोक-प्ले से चकित कर दिया. उन्होंने कहा, 'सूर्यकुमार ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले दौरे पर हैं और पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण कारक विकेट की गति और उछाल के लिए अभ्यस्त होना है.' संजय बांगर ने कहा, 'सूर्यकुमार के लिए, मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा स्पिन गेंदबाजों या तेज गेंदबाजों का सामना करने में.' 2007 में पहला पुरुष टी20 विश्व कप विजेता भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और पहले दौर से दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ, टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में है.

(Source Credit - IANS)

Trending news