T20 World Cup: इंग्लैंड ने फंसाई ऑस्ट्रेलिया की जान, सेमीफाइनल के लिए दिलचस्प हुई लड़ाई; ये रहा पूरा गणित
Advertisement

T20 World Cup: इंग्लैंड ने फंसाई ऑस्ट्रेलिया की जान, सेमीफाइनल के लिए दिलचस्प हुई लड़ाई; ये रहा पूरा गणित

Fight for Semifinal: इंग्लैंड ने ब्रिस्बेन में मंगलवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में न्यूजीलैंड को 20 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ही इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की जान फंसा दी है. ग्रुप 1 में अब सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ बहुत दिलचस्प हो गई है. 

T20 World Cup: इंग्लैंड ने फंसाई ऑस्ट्रेलिया की जान, सेमीफाइनल के लिए दिलचस्प हुई लड़ाई;  ये रहा पूरा गणित

T20 world cup 2022: इंग्लैंड ने ब्रिस्बेन में मंगलवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में न्यूजीलैंड को 20 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ही इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की जान फंसा दी है. ग्रुप 1 में अब सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ बहुत दिलचस्प हो गई है. ऐसा इसलिए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के अब 5-5 अंक हो गए हैं.

इंग्लैंड ने फंसाई ऑस्ट्रेलिया की जान

हालांकि नेट रनरेट के आधार पर ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है और इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया मौजूद है. न्यूजीलैंड की टीम का नेट रनरेट +2.233 है. दूसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड का नेट रनरेट अब +0.547 है. तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट -0.304 है.

सेमीफाइनल के लिए दिलचस्प हुई लड़ाई

ग्रुप 1 और ग्रुप 2  से टॉप की 2-2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के 5-5 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की हालत इस समय सबसे खराब है. सेमीफाइनल में एंट्री के लिए ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप 1 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा और अपना नेट रनरेट इंग्लैंड से बेहतर करना होगा. हालांकि बारिश के कारण अगर ऑस्ट्रेलिया का आखिरी मुकाबला रद्द हो जाता है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. 

ये रहा पूरा गणित

इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है, तो उसे ग्रुप 1 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा. इंग्लैंड को ये ध्यान रखना होगा कि उसका नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा हो. इंग्लैंड को भी ये दुआ करनी होगी कि उसका आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हो. न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए ग्रुप 1 में आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला सिर्फ जीतने भर की ही जरूरत है. न्यूजीलैंड के लिए नेट रनरेट का कोई मसला नहीं है.

Trending news