WATCH: जरा सी 'गलती' होती तो लगता सिक्स, इस खिलाड़ी ने बाउंड्री लाइन पर लपका शानदार कैच
Advertisement
trendingNow11420931

WATCH: जरा सी 'गलती' होती तो लगता सिक्स, इस खिलाड़ी ने बाउंड्री लाइन पर लपका शानदार कैच

ENG vs NZ: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के मुकाबले में न्यूजीलैंड पर मंगलवार को ब्रिस्बेन में 20 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच में इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन शुरुआती प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने  एक बेहतरीन कैच लपकते हुए न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दिया.

chris jordan (Instagram)

England vs New Zealand T20 WC 2022: इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 रनों से जीत दर्ज की. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के अब 4 मैचों से एक बराबर 5-5 अंक हो गए हैं. सुपर-12 राउंड के ग्रुप-1 की अंकतालिका में न्यूजीलैंड टॉप पर है जबकि इंग्लैंड नंबर-2 पर है. इस मैच से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. 

जोस बटलर ने मचाया कमाल

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने ब्रिस्बेन में खेले गए मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बनाए जिसके बाद न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 159 रन बना सकी. बटलर ने 47  गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 73 रन बनाए. उनके अलावा एलेक्स हेल्स ने भी पचासा जड़ा. हेल्स ने 40 गेंदों पर 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 36 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 62 रन की पारी खेली. बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

क्रिस जॉर्डन ने लपका कैच

क्रिस वोक्स के पारी के 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया. उन्होंने लॉन्ग ऑन दिशा में गेंद को छक्के के लिए भेजने की कोशिश की लेकिन क्रिस जॉर्डन दौड़ते-दौड़ते आए और बेहतरीन कैच लपका. अगर उनसे जरा सी गलती हो जाती तो गेंद सीधे बाउंड्री के पार जा गिरती जिससे पूरे 6 रन मिलते. खास बात थी कि क्रिस जॉर्डन इस मैच में प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे लेकिन उन्हें सब्स्टीट्यूट के तौर पर फील्डिंग का मौका मिला.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

न्यूजीलैंड को अंतिम 12 गेंद पर चाहिए थे 40 रन

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए अंतिम 12 गेंदों पर 40 रन की दरकार थी. क्रीज पर ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर थे. वोक्स ने अपने आखिरी (पारी के 19वें) ओवर में 14 रन दिए. सैंटनर ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर लंबा छक्का जड़ा. इसके बाद अंतिम ओवर में 26 रन बचाने थे और जिम्मा सैम करन को मिला. उन्होंने केवल 5 रन दिए और मुकाबला इंग्लैंड ने जीता. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news