T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए विलेन बनी अफगानिस्तान की टीम, कल इंग्लैंड के जीतते ही खत्म होगा कंगारुओं का सफर
topStories1hindi1425160

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए विलेन बनी अफगानिस्तान की टीम, कल इंग्लैंड के जीतते ही खत्म होगा कंगारुओं का सफर

AUS vs AFG: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के लिए अफगानिस्तान की टीम सबसे बड़ी विलेन साबित हुई है. शुक्रवार को एडिलेड के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 मुकाबले में अफगानिस्तान की कमजोर टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तगड़ा खेल दिखाया और कंगारू टीम के खुद पर बड़ी जीत दर्ज करने वाले मंसूबों पर पानी फेर दिया.

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए विलेन बनी अफगानिस्तान की टीम, कल इंग्लैंड के जीतते ही खत्म होगा कंगारुओं का सफर

T20 World Cup 2022: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के लिए अफगानिस्तान की टीम सबसे बड़ी विलेन साबित हुई है. शुक्रवार को एडिलेड के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 मुकाबले में अफगानिस्तान की कमजोर टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तगड़ा खेल दिखाया और कंगारू टीम के खुद पर बड़ी जीत दर्ज करने वाले मंसूबों पर पानी फेर दिया. इस मैच में भले ही अफगानिस्तान की टीम 4 रन से हार गई, लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ी मुसीबत में डाल दिया. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए विलेन बनी अफगानिस्तान की टीम

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए और अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया. ऑस्ट्रेलिया को अपना नेट रनरेट इंग्लैंड से बेहतर करने के लिए अफगानिस्तान को 118 या उससे कम रनों पर रोकने की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अफगानिस्तान ने जवाब में 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 164 रन बना दिए.  

कल इंग्लैंड के जीतते ही खत्म होगा कंगारुओं का सफर

भले ही अफगानिस्तान पर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के अब 7 अंक तो हो गए हैं, लेकिन नेट रनरेट के मामले में वह इंग्लैंड से पीछे है. अब इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीलंका पर सिर्फ एक जीत की ही जरूरत होगी. कल यानी शनिवार 5 नवंबर को सिडनी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 1 मुकाबले में अगर इंग्लैंड ने श्रीलंका को हरा दिया तो ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया की टीम अब पूरी तरह श्रीलंका पर निर्भर

श्रीलंका पर जीत के साथ ही इंग्लैंड ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में 7 अंक और ऑस्ट्रेलिया से बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगा. अब ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की हार की दुआ करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए अब पूरी तरह श्रीलंका पर निर्भर है. श्रीलंका अगर इंग्लैंड को हरा देता है, तो अंग्रेज टीम के सिर्फ 5 अंक ही रहेंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अपने 7 अंक के आधार पर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगा. 

Trending news