T20 World Cup: नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई टीम का जादू, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिली 4 रन की मामूली जीत
topStories1hindi1425200

T20 World Cup: नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई टीम का जादू, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिली 4 रन की मामूली जीत

Australia vs Afghanistan: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को एडिलेड के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ महज 4 रन की मामूली जीत ही दर्ज कर पाया.

T20 World Cup: नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई टीम का जादू, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिली 4 रन की मामूली जीत

T20 World Cup 2022: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को एडिलेड के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ महज 4 रन की मामूली जीत ही दर्ज कर पाया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए और अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 164 रन ही बना पाई.

मैक्सवेल की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 168 रन

ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंद में नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन अफगानिस्तान ने अंतिम पांच ओवर में कसी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 168 रन ही बनाने दिए. मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े. उनके अलावा मिशेल मार्श ने 45 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 25 रन का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन का विकेट जल्दी गंवा दिया

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया, जिसके बाद टीम ने कैमरन ग्रीन का विकेट जल्दी गंवा दिया. डेविड वॉर्नर (18 गेंद में 25 रन) और मार्श (30 गेंद में 45 रन) ने अपने स्ट्रोक्स से रन गति बढ़ाई. लेकिन छठे ओवर में फॉर्म में चल रहे वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के विकेट गिरने से पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 53 रन हो गया.

मैक्सवेल-स्टोइनिस ने 53 रनों की साझेदारी निभाई

नवीन उल हक की ऑफ कटर ने वॉर्नर को बोल्ड किया जबकि स्मिथ तीन गेंद बाद LBW हुए. मार्श फिर स्लॉग स्वीप करने के प्रयास में मुजीबुर रहमान की गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज को कैच देकर आउट हुए, जिससे 11वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 86 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. फिर मैक्सवेल और स्टोइनिस ने पांचवें विकेट के लिए महज 29 गेंद में 53 रनों की साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर में इजाफा किया.

स्टोइनिस अपनी ‘टाइमिंग’ में जूझते नजर आए

मैक्सवेल शानदार फॉर्म में दिख रहे थे, वह अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर कट शॉट, पुल शॉट लगाकर चौके लगा रहे थे. हालांकि स्टोइनिस अपनी ‘टाइमिंग’ में जूझते नजर आए. स्टोइनिस ने अपनी 21 गेंदों की पारी के दौरान महज दो छक्के जड़े और फिर राशिद खान की गेंद पर उस्मान गनी को बैकवर्ड प्वाइंट पर आसान कैच देकर पवेलियन लौट गए.

मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर नहीं टिक सके

कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, उन्हें फजलहक फारूकी ने यॉर्कर से आउट किया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 15 ओवर में चार विकेट पर 133 रन था. टीम ने इसी तरह विकेट गंवाना जारी रखा, जिससे लय नहीं बन सकी और मैक्सवेल के लिए चौके लगाना मुश्किल हो गया. 

फजलहक फारूकी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया

मैक्सवेल ने अंतिम ओवर में फारूकी पर चौका जड़कर 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अंतिम गेंद को भी चौके के लिए भेजकर यह स्कोर बनाने में मदद की. अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके. फजलहक फारूकी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

(With PTI Inputs)

Trending news