IND vs AUS: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में अचानक होगा बड़ा फेरबदल, पहली बार ये खतरनाक खिलाड़ी खेलता आएगा नजर!
Advertisement

IND vs AUS: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में अचानक होगा बड़ा फेरबदल, पहली बार ये खतरनाक खिलाड़ी खेलता आएगा नजर!

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बस कुछ ही देर में नागपुर के VCA स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में अचानक बड़ा फेरबदल होगा और पहली बार एक खतरनाक खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए खेलता नजर आएगा.

Rohit Sharma

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बस कुछ ही देर में नागपुर के VCA स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में अचानक बड़ा फेरबदल होगा और पहली बार एक खतरनाक खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए खेलता नजर आएगा.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में अचानक होगा बड़ा फेरबदल

भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को नंबर 5 पर बैटिंग के लिए उतार सकती है. सूर्यकुमार यादव के अनुभव को देखते हुए उन्हें शुभमन गिल पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. शुभमन गिल को अभी अपने मौके का इंतजार करना होगा, ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.

पहली बार ये खतरनाक खिलाड़ी खेलता आएगा नजर!

ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल उतरेंगे, जबकि नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री बल्लेबाज हैं, जो मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव की मौजूदा फॉर्म को नजरअंदाज नहीं कर सकती, इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौका मिलना तय है.

भारतीय पिचों पर स्पिनरों के खिलाफ गजब की तकनीक

सूर्यकुमार यादव की भारतीय पिचों पर स्पिनरों के खिलाफ गजब की तकनीक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के नहीं होने से भारत को मिडिल ऑर्डर में एक एक्स-फैक्टर की कमी खलेगी. सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत के एक्स-फैक्टर की कमी को पूरा कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव ने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में लगभग 45 की औसत से 5549 रन बनाए हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news