AUS vs NZ: स्टीव स्मिथ ने पहले छक्का जड़ा, फिर गलती पकड़ी और अंपायर से 'नो बॉल' करा दी- Video
Advertisement
trendingNow11347008

AUS vs NZ: स्टीव स्मिथ ने पहले छक्का जड़ा, फिर गलती पकड़ी और अंपायर से 'नो बॉल' करा दी- Video

Australia vs New Zealand 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे (AUS vs NZ 3rd ODI) में शतक जड़ा. उन्होंने इस दौरान जेम्स नीशम की नो बॉल पर छक्का लगाया. बाद में अंपायर को कीवी टीम की गलती भी बताई. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Steve smith (Twitter)

Steve Smith Six, AUS vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे वनडे के दौरान का है. स्मिथ ने इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 131 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाते हुए 105 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 267 रन बनाए.  

नीशम की नो बॉल पर छक्का

स्टीव स्मिथ ने 105 रनों की अपनी पारी के दौरान थोड़ा धीमा खेल दिखाया. स्मिथ ने 80.15 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. उन्होंने इस दौरान जेम्स नीशम की नो बॉल पर छक्का लगाया. उन्होंने पहले छक्का जड़ा और फिर अंपायर को कीवी टीम की गलती बताई. इसी के चलते अंपायर ने बाद में इसे नो बॉल करार दिया. हालांकि फ्री हिट पर स्मिथ कोई रन नहीं बना पाए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या थी गलती?

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 37 ओवर हो चुके थे, स्मिथ तब 69 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. पारी के 38वें ओवर में नीशम की पहली गेंद पर एलेक्स कैरी ने एक रन लिया. स्ट्राइक पर स्मिथ आए और ओवर की दूसरी गेंद पर मिड-विकेट दिशा में छक्का लगा दिया. वह फिर अंपायर की तरफ खुद ही फ्री हिट का इशारा करने लगे. इसे देखकर सभी चौंक गए. फिर स्मिथ ने अंपायर को यह बताया कि 30 यार्ड के सर्कल के बाहर तय संख्या से अधिक फील्डर तैनात हैं. इसलिए यह नो-बॉल है.

 

स्मिथ के अंतरराष्ट्रीय करियर का 40वां शतक

मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल स्टीव स्मिथ ने अभी तक 40 अंतरराष्ट्रीय शतक ठोके हैं. इनमें से टेस्ट में 28 और वनडे में 12 शतक हैं. स्मिथ के फैंस को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी. वह इस छोटे फॉर्मेट में अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक नहीं लगा पाए हैं. 

Trending news