Asia Cup: एशिया कप 2023 से एक दिन पहले टीम का ऐलान, 2 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी
Advertisement
trendingNow11846812

Asia Cup: एशिया कप 2023 से एक दिन पहले टीम का ऐलान, 2 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत से एक दिन पहले श्रीलंकाई टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस टीम में 2 साल बाद एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है.

Asia Cup: एशिया कप 2023 से एक दिन पहले टीम का ऐलान, 2 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Sri Lanka Squad Announced For Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत कल यानी 30 अगस्त से होने जा रही है. इस टूर्नामेंट के लिए एक टीम ने आखिरी मौके पर अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. ये टूर्नामेंट पाकिस्‍तान की मेजबानी हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला जाएगा. एशिया कप 2023 के 4 मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. बता दें इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है.

एशिया कप 2023 के लिए टीम का ऐलान

एशिया कप शुरू होने में महज एक दिन बाकी है और आखिरकार श्रीलंका ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. दरअसल, श्रीलंका की टीम खिलाड़ियों की चोट और कोविड की समस्या से जूझ रही है, इसलिए श्रीलंका को अपनी टीम का ऐलान करने में  समय लगा. इस टीम की कमान दासुन शनाका संभालेंगे और कुसल मेंडिस को उपकप्तान बनाया गया है.

ये 4 स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर

लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा उन चार प्रमुख श्रीलंकाई खिलाड़ियों में से हैं जो चोट के कारण आगामी एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे. तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू मदुशंका और लाहिरू कुमारा भी चोटों के कारण टीम से बाहर हैं. श्रीलंकाई क्रिकेट के एक बयान के अनुसार दो साल के अंतराल के बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे कुसल परेरा (Kusal Perera) अभी भी फ्लू से उबर रहे हैं और ठीक होने के बाद वह टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ जाएंगे.

एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंकाई टीम

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल जेनिथ परेरा, कुसल मेंडिस, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महेश तीक्षणा, डुनिथ वेललेज, मथीशा पथिराना, कसुन राजिथा, दुशान हेमन्था, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन.

एशिया कप का पूरा शेड्यूल:

पाकिस्तान बनाम नेपाल- 30 अगस्त
बांग्लादेश बनाम श्रीलंका- 31 अगस्त
भारत बनाम पाकिस्तान- 2 सितंबर
बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान- 3 सितंबर
भारत बनाम नेपाल- 4 सितंबर
श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान- 5 सितंबर

सुपर-4 के मुकाबले-

ए1 बनाम बी2- 6 सितंबर
बी1 बनाम बी2- 9 सितंबर
ए1 बनाम ए2- 10 सितंबर
ए2 बनाम बी1- 12 सितंबर
ए1 बनाम बी1- 14 सितंबर
ए2 बनाम बी2- 15 सितंबर
फाइनल- 17 सितंबर

 

Trending news