World Cup: वर्ल्ड कप के लिए इस टीम ने किया क्वालिफाई, भारत को गहरा जख्म देने की तैयारी
trendingNow11763142

World Cup: वर्ल्ड कप के लिए इस टीम ने किया क्वालिफाई, भारत को गहरा जख्म देने की तैयारी

World Cup 2023: भारत के एक बड़े दुश्मन ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. दिलचस्प है कि ये टीम 2011 में भारत को बड़ा जख्म दे सकती थी. तब दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया.

World Cup: वर्ल्ड कप के लिए इस टीम ने किया क्वालिफाई, भारत को गहरा जख्म देने की तैयारी

Sri Lanka Qualified for World Cup 2023 : भारत के एक बड़ी दुश्मन टीम ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 का टिकट कटा लिया है. ये वही टीम है जो 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत को बड़ा जख्म दे सकती थी. तब दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

कटाया वर्ल्ड कप का टिकट

आप सभी समझ गए होंगे कि जिस टीम की बात हो रही है, वह श्रीलंका (Sri Lanka) है. श्रीलंका ने भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के लिए क्वालिफाई कर लिया है. जिम्बाब्वे के बुलावायो में रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के सुपर सिक्स मुकाबले में श्रीलंका ने मेजबानों को 9 विकेट से मात दी. इसी के साथ उसने वर्ल्ड कप के मेन ड्रॉ में खेलने के लिए क्वालिफाई कर लिया.

जिम्बाब्वे को दी मात

बुलावायो में खेले गए सुपर-6 मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीता और जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. महेश थीक्षाणा की कहर बरपाती गेंदों के सामने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज 32.2 ओवर में 165 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए. थीक्षाणा ने 8.2 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा दिलशान मदुशंका ने 3 जबकि मथीशा पथिराना ने 2 विकेट लिए. श्रीलंका ने पाथुम निसांका (101*) के नाबाद शतक की बदौलत लक्ष्य 33.1 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. थीक्षाणा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

अजेय रहते हुए क्वालिफाई

श्रीलंकाई टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए वर्ल्ड कप के मेन ड्रॉ के लिए क्वालिफाई किया है. सुपर सिक्स में 4 मैचों में उसके 8 अंक हो गए हैं. जिम्बाब्वे के इतने ही मैच से 6 अंक हैं. जिम्बाब्वे भले ही हार गया लेकिन उसके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए है. 

Trending news