SA vs NED: जब जमना था तो लड़खड़ा गए... नीदरलैंड्स से हारकर हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर तो छलका कप्तान का दर्द
Advertisement
trendingNow11427375

SA vs NED: जब जमना था तो लड़खड़ा गए... नीदरलैंड्स से हारकर हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर तो छलका कप्तान का दर्द

T20 World Cup, SA vs NED: दक्षिण अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के बेहद अहम मैच में नीदरलैंड्स ने 13 रनों से हरा दिया. कप्तान बावुमा ने इस हार को लेकर बेहद निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा कि इस तरह की हार को पचा पाना मुश्किल है. 

SA vs NED (PTI)

South Africa vs Bangladesh, T20 World Cup: नीदरलैंड्स ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के मुकाबले में रविवार को बड़ा उलटफेर किया. उसने दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हराकर उसे इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर का रास्ता दिखा दिया. तेंबा बावुमा की कप्तानी वाली टीम एक बार फिर से बड़े टूर्नामेंट में 'चोकर्स' साबित हुई. इस मैच में नीदरलैंड्स की जीत का फायदा भारत को मिला जिसने एक मैच बाकी रहते ही सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया. 

एडिलेड में SA को मिली शर्मनाक हार 

बावुमा के नेतृत्व में खेल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम एडिलेड में सुपर-12 राउंड का अपना आखिरी मैच नीदरलैंड्स से हार गई. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर नीदरलैंड्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. नीदरलैंड्स ने कोलिन एकरमैन की शानदार पारी की बदौलत 4 विकेट पर 158 रन बनाए जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी. एकरमैन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वह 26 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. ब्रैंडन ग्लोवर ने 3 विकेट लिए.

बावुमा ने जताई निराशा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने इस हार को लेकर बेहद निराशा जताई. उन्होंने कहा कि इस तरह की हार को पचा पाना मुश्किल है. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'हमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक इकाई के रूप में खुद पर भरोसा था. दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर पाए. हमने अहम मौकों पर विकेट गंवाए और नीदरलैंड्स ने हमारी तुलना में मैदान और परिस्थितियों का बेहतर इस्तेमाल किया.’ उन्होंने कहा, 'बेहद निराशाजनक. हम इस मैच से पहले वास्तव में अच्छा खेले. हम जानते थे कि यह एक जीत का खेल है और जब क्रीज पर जमना था तो हम फिर से लड़खड़ा गए. टीम के लिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है. हमारे पास नॉकआउट में पहुंचने का आत्मविश्वास था.'

बताए हार के कारण

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने आगे कहा, 'जब आप इस तरह से हार जाते हैं तो आप बहुत सी चीजें वजह के तौर पर चुन सकते हैं. पहले खुद टॉस के साथ. हमने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. उन्हें शुरुआत करने और 158 रन बनाने देना अच्छा नहीं था. बल्ले से हम पाकिस्तान के खिलाफ खेले मैच की तरह ही फंस गए. हमने महत्वपूर्ण समय में विकेट गंवाए. विकेट पर बल्लेबाजी करना शायद थोड़ा मुश्किल हो गया था, लेकिन उन्होंने हमारे मुकाबले काफी बेहतर परिस्थितियों का इस्तेमाल किया.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news