Team India: भारत के इस स्टार प्लेयर को एशिया कप में नहीं मिली जगह, अब सौरव गांगुली ने कह डाली ऐसी बात
Advertisement

Team India: भारत के इस स्टार प्लेयर को एशिया कप में नहीं मिली जगह, अब सौरव गांगुली ने कह डाली ऐसी बात

Sourav Ganguly: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होना है जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम का नेतृत्व धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा ही करेंगे. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सेलेक्शन पर अपनी बात रखी है.

Team India: भारत के इस स्टार प्लेयर को एशिया कप में नहीं मिली जगह, अब सौरव गांगुली ने कह डाली ऐसी बात

Sourav Ganguly on Team Selection : पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेला जाना है जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. इसके लिए सभी खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. टीम की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी गई है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सेलेक्शन पर अपनी बात रखी है.

चहल पर बोले गांगुली

अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को नहीं चुना गया है. इस बारे में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा ,‘सेलेक्टर्स ने चहल की बजाय अक्षर पटेल को उनकी बल्लेबाजी की वजह से चुना. मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला है. किसी के चोटिल होने पर चहल अब भी टीम में आ सकते हैं. ये 17 सदस्यीय टीम है तो दो को वैसे भी बाहर जाना होगा.’

2013 से ICC ट्रॉफी का इंतजार

भारतीय टीम को 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है. साल 2013 के बाद से टीम इंडिया ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. उसने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. 2011 में धोनी के नेतृत्व में ही भारत ने वनडे विश्व कप जीता. अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि अपनी मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत को जिताने का दारोमदार बल्लेबाजों पर रहेगा.

'आप हर बार वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते..'

2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से भारत आईसीसी टूर्नामेंटों में सेमीफाइनल और फाइनल समेत 8 नॉकआउट मैच खेल चुका है लेकिन खिताब नहीं जीत पाया. गांगुली ने कोलकता में एक कार्यक्रम से इतर कहा, 'आप हर समय विश्व कप नहीं जीत सकते. बुरा समय भी आता है. मुझे लगता है कि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. ऐसा करने पर ही वे जीत सकते हैं.’

Trending news