IND vs AUS: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को दी चेतावनी, कहा- रन नहीं बनाओगे तो...
Advertisement

IND vs AUS: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को दी चेतावनी, कहा- रन नहीं बनाओगे तो...

Sourav Ganguly: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक भारतीय खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है. ये खिलाड़ी इस समय काफी खराब फॉर्म से जूझ रहा है. 

IND vs AUS: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को दी चेतावनी, कहा- रन नहीं बनाओगे तो...

IND vs AUS 3rd Test Match: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) के बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस खिलाड़ी को चेतावनी देते हुए कहा है कि लंबे समय तक खराब प्रदर्शन के कारण उनका तीखी आलोचना से बचना मुश्किल होगा. 

सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को दी चेतावनी

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि अपने काम से जुड़ी भारी उम्मीदों को देखते हुए लंबे समय तक खराब प्रदर्शन के कारण केएल राहुल (KL Rahul) के लिए तीखी आलोचना से बचना मुश्किल होगा, विशेषकर जब पूर्व क्रिकेटरों ने उच्च मानक स्थापित किए हों. उपकप्तानी से हटाए गए राहुल अपनी पिछली 10 टेस्ट पारियों में 25 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए हैं. उन्होंने 47 टेस्ट में 35 से कम के औसत से रन बनाए हैं जो उनकी क्षमता की वास्तविक झलक पेश नहीं करता.

खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा दबाव

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पीटीआई से कहा, 'जब आप भारत में रन नहीं बनाते हैं तो निश्चित रूप से आपकी आलोचना होगी. राहुल अकेले नहीं हैं, अतीत में भी कई खिलाड़ियों को इस स्थिति का सामना करना पड़ा है.' गांगुली ने कहा, 'खिलाड़ियों पर बहुत दबाव होता है और उन पर बहुत ध्यान दिया जाता है. टीम प्रबंधन को लगता है कि वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. अंत में महत्वपूर्ण यह है कि कोच और कप्तान क्या सोचते हैं.' राहुल ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं लेकिन गांगुली ने कहा कि यह स्पष्ट है कि लोग राहुल जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी से अधिक उम्मीद करते हैं जिन्होंने नौ वर्षों में सिर्फ पांच टेस्ट शतक बनाए हैं.

केएल राहुल से काफी ज्यादा उम्मीद

सौरव गांगुली ने कहा, 'केएल राहुल ने प्रदर्शन किया है लेकिन निश्चित रूप से आप भारत के लिए खेलने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज से कहीं अधिक उम्मीद करते हैं क्योंकि दूसरों द्वारा निर्धारित मानक बहुत ऊंचे हैं.' गांगुली ने कहा, 'जब आप कुछ समय के लिए असफल होते हैं तो बेशक आलोचना होगी. मुझे यकीन है कि राहुल में क्षमता है और मुझे यकीन है कि जब उन्हें अधिक अवसर मिलेंगे तो उन्हें रन बनाने के तरीके खोजने होंगे.'

शुभमन गिल को करना होगा और इंतजार

शुभमन गिल को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग हो रही है लेकिन गांगुली को लगता है कि पंजाब के इस खिलाड़ी को मौके मिलेंगे और अगर उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़े तो कोई नुकसान नहीं है. शुभमन बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पा रहे हैं. गांगुली ने कहा, 'मुझे यकीन है कि जब उसका समय आएगा तो उसे भी बहुत सारे मौके मिलेंगे. मुझे लगता है कि चयनकर्ता, कप्तान और कोच उसके बारे में सोचते हैं और उसे बहुत उच्च दर्जा देते हैं. यही कारण है कि वह एकदिवसीय और टी20 खेल रहा है और उसने प्रदर्शन भी किया है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news