IND vs AUS: कोच राहुल द्रविड़ के हाथों में इन दो खिलाड़ियों का करियर! इंदौर मैच से पहले लिया 'टेस्ट'
Advertisement

IND vs AUS: कोच राहुल द्रविड़ के हाथों में इन दो खिलाड़ियों का करियर! इंदौर मैच से पहले लिया 'टेस्ट'

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने जमकर प्रैक्टिस की. दोनों टीमों के बीच ये मैच 1 मार्च से शुरू होगा.

 

IND vs AUS: कोच राहुल द्रविड़ के हाथों में इन दो खिलाड़ियों का करियर! इंदौर मैच से पहले लिया 'टेस्ट'

IND vs AUS 3rd Test: टीम इंडिया (Team India) ने 1 मार्च से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट (IND vs AUS 3rd Test) से पहले इंदौर में अभ्यास शुरू कर दिया है. दोनों टीमों के बीच ये मैच होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच की प्लेइंग 11 पर सभी की नजर रहने वाली है. इंदौर टेस्ट मैच में खेलने के लिए दो खिलाड़ियों के बीच काटे की टक्कर है. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में हेड कोच राहुल द्रविड़ के सामने एक साथ अभ्यास किया. 

द्रविड़ के हाथों में इन दो खिलाड़ियों का करियर

सलामी बल्लेबाज की भूमिका के दावेदार केएल राहुल (KL Rahul) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान एक साथ बल्लेबाजी अभ्यास किया. टेस्ट में लंबे समय से खराब प्रदर्शन के कारण उप कप्तानी छीने जाने के बाद राहुल ने बुधवार से शुरू हो रहे मैच से पहले संभवत: आखिरी ट्रेनिंग सेशन के दौरान जमकर पसीना बहाया. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे गिल पर राहुल को तरजीह देने को लेकर क्रिकेट जगत में लोगों की राए बंटी हुई है. राहुल 47 टेस्ट खेलने के बाद भी 33.44 की साधारण औसत से रन बना पाए हैं. दोनों बल्लेबाजों ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में एक साथ लगे दो नेट पर लगभग 30 मिनट बल्लेबाजी की.

इंदौर मैच में राहुल को मिल सकता है मौका

टीम प्रबंधन को राहुल की क्षमताओं पर भरोसा है और उन्हें अतिरिक्त मौके दिए जा रहे हैं लेकिन प्रत्येक विफलता के साथ इस बल्लेबाज पर दबाव बढ़ रहा है. दूसरी तरफ गिल ने मौजूदा सीजन में सभी फॉर्मेट में प्रभावित किया है और पूर्व क्रिकेटरों सहित उनके समर्थकों का मानना है कि प्लेइंग में उन्हें मौका देने का इससे सही समय नहीं हो सकता. गिल ने अभ्यास के दौरान आक्रामक रवैया दिखाया तो वहीं राहुल ने अपने डिफेंस पर अधिक ध्यान दिया. 

प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया

केएल राहुल ने प्रैक्टिस सेशन में शुरुआती 18 गेंदों को या तो छोड़ा या फिर ब्लॉक किया और फिर स्पिनरों के खिलाफ हवा में शॉट खेले. उन्होंने इसके बाद गिल के साथ जगह बदली और रविचंद्रन अश्विन का सामना किया. उन्होंने इस दौरान सीधे बल्ले से बल्लेबाजी की. गिल नेट पर बल्लेबाजी करने वाले टीम के पहले खिलाड़ी रहे जबकि अन्य खिलाड़ी वार्म अप और फिल्डिंग ड्रिल कर रहे थे. मुख्य नेट पर समय बिताने के बाद गिल और राहुल ने थ्रोडाउन का भी सामना किया.

रोहित-विराट ने साथ में की प्रैक्टिस

दिल्ली में दूसरे टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली अच्छी लय में दिखे लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. नेट पर एक साथ बल्लेबाजी के लिए उतरे इन दोनों बल्लेबाजों ने स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया. कोहली ने बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ सीधी बाउंड्री को निशाना बनाया तो रोहित ने पुल, स्वीप और रिवर्स स्वीप सहित चारों ओर शॉट खेले. सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने वाले अश्विन ने गेंदबाजी के बाद स्वीप शॉट खेलने का अभ्यास किया. वहीं, पहले दो टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले अक्षर पटेल ने थ्रोडाउन का सामना किया. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news