WTC Final 2023: कौन है शुभमन गिल को आउट देने वाला अंपायर? टीम इंडिया से है पुरानी 'दुश्मनी'
Advertisement
trendingNow11732965

WTC Final 2023: कौन है शुभमन गिल को आउट देने वाला अंपायर? टीम इंडिया से है पुरानी 'दुश्मनी'

Shubman Gill controversial dismissal: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल को जिस तरह से आउट दिया गया उस पर काफी बवाल मच रहा है.

WTC Final 2023: कौन है शुभमन गिल को आउट देने वाला अंपायर? टीम इंडिया से है पुरानी 'दुश्मनी'

WTC final Shubman Gill controversial dismissal: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) में अब तक काफी रोमांच देखने को मिला है. लेकिन मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को जिस तरह से आउट दिया गया उस पर काफी बवाल मच रहा है. कई पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि शुभमन गिल नॉटआउट थे और उन्हें गलत आउट दिया गया है. चलिए आपको बतातें हैं आखिर शुभमन गिल को आउट देने वाला अंपायर कौन हैं.

कौन है शुभमन गिल को आउट देने वाला अंपायर?

मैच जीतने के लिए  ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रन का टार्गेट दिया. लेकिन टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया को  गिल के रूप में पहला झटका लगा. दरअसल, स्कॉट बोलेंड की एक शानदार डिलीवरी पर शुभमन गिल के बल्ले से लगकर गेंद स्लिप पर खड़े कैमरून ग्रीन के पास चली गई और उन्होंने कैच लपक लिया. हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद मैदान पर टच हुई, मगर थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट ही दिया. बता दें कि ये फैसला सुनाने वाले अंपायर का नाम रिचर्ड केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) हैं.

टीम इंडिया से है पुरानी 'दुश्मनी'
 
रिचर्ड केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) टीम इंडिया के लिए बेहद अनलकी साबित हुए हैं, वो भी खासकर आईसीसी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों में ऐसा ज्यादा हुआ है. भारत ने पिछले कुछ सालों में जितने भी आईसीसी के नॉकआउट मैच खेले हैं उनमें लगभग सभी में रिचर्ड केटलब्रॉ ने ही अंपायरिंग की है. इतना ही नहीं भारत उन मैचों को हारा भी है.

केटलब्रॉ की अंपायरिंग में टीम इंडिया मे गंवाए कई मैच

केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) की अंपायरिंग में टीम इंडिया ने कई बड़े मुकाबले हारे हैं. इसमें  श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 50 ओवर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार, 2016 T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज से हार शामिल है. इतना ही नहीं केटलब्रॉ की अंपायरिंग में भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारना पड़ा और फिर 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा था. पिछली बार जब भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तब भी केटलब्रॉ थर्ड अंपायर थे.

Trending news