IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट  सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी इस मैच से बाहर हो गया है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

IND vs AUS 2nd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 1-0 से आगे हैं. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी इस मैच से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएगा. 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बैक इंजरी के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक वह दूसरे टेस्ट मैच में भी खेलते नजर नहीं आएंगे. पीठ की चोट के कारण श्रेयस अय्यर अब भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं जिससे टीम प्रबंधन के उनके टेस्ट मैच में उतारने का जोखिम उठाने की संभावना नहीं है. ऐसे में ये देखना होगा कि अय्यर टीम से जुड़ते हैं या नहीं.

कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बेंगलुरू में एनसीए में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के कुछ वीडियो पोस्ट किये थे जिसमें वह ट्रेनर एस रजनीकांत के साथ थे. अय्यर स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग ट्रेनिंग कर रहे हैं, लेकिन नेशनल टीम के साथ इंटरनेशनल स्तर पर वापसी के मानदंड के अनुसार उन्हें कम से कम एक घरेलू मैच खेलना जरूरी होगा. इसलिए अय्यर को सीधे टेस्ट मैच में नहीं उतारा जा सकता है, इसमें उन्हें 90 ओवरों के लिए फील्डिंग करनी होगी और लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है.

ईरानी कप में खेलते आएंगे नजर? 

यह देखना दिलचस्प होगा कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति एक से पांच मार्च तक मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिए अय्यर को फिटनेस साबित करने के लिए शेष भारत टीम में शामिल करती है या नहीं. इससे पहले चयन समिति ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को फिटनेस साबित करने के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए कहा था. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) टेस्ट क्रिकेट में इस समय भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं.वह दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर होते हैं तो टीम की टेंशन बढ़ सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news