Shamar Joseph: 10 बॉल का ओवर.. 3 नो बॉल और 7 वाइड, मुंह दिखाने लायक नहीं बचा गाबा का हीरो; डेब्यू मैच में धुनाई
Advertisement

Shamar Joseph: 10 बॉल का ओवर.. 3 नो बॉल और 7 वाइड, मुंह दिखाने लायक नहीं बचा गाबा का हीरो; डेब्यू मैच में धुनाई

वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2024 में हुए गाबा टेस्ट मैच में यादगार जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज शमर जोसेफ का आईपीएल डेब्यू अच्छा नहीं रहा. लखनऊ के लिए केकेआर के खिलाफ पहले आईपीएल मैच में उनकी जमकर धुनाई हुई.

Shamar Joseph: 10 बॉल का ओवर.. 3 नो बॉल और 7 वाइड, मुंह दिखाने लायक नहीं बचा गाबा का हीरो; डेब्यू मैच में धुनाई

Shamar Joseph IPL Debut: वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर यादगार जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने आईपीएल डेब्यू किया, लेकिन इस मैच को वो भुलाना चाहेंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शमर जोसेफ ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में डेब्यू किया. इस मैच में शमर की जमकर धुनाई हुई और वह एक भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे. आईपीएल के अपने पहले ही ओवर में उन्होंने 10 गेंद फेंकी. केकेआर ने इस मैच में लखनऊ को 8 विकेट से रौंद दिया.

10 गेंदों में पूरा किया ओवर

शमर जोसेफ ने आईपीएल का पहला ओवर 10 गेंदों में पूरा किया. इस ओवर में उन्होंने 22 रन भी लुटाए. केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान पारी का पहला ओवर लेकर आए शमर ने शुरुआती 5 गेंदों में 1 चौके के साथ सिर्फ 8 रन दिए. इसके बाद उन्होंने ओवर पूरा करने के लिए 5 गेंदें ले लीं. छठी गेंद नो बोल रही. अगली दो गेंदें वाइड फेंकीम जिसकी दूसरी गेंद पर एक्स्ट्रा 4 रन भी निकले. फिर एक और नो बॉल फेंकी. ओवर की आखिरी लीगल डिलीवरी पर केकेआर के बल्लेबाज फिलीप सॉल्ट ने छक्का जड़ा. इस तरह शमर जोसेफ के इस मेडन आईपीएल ओवर में 22 रन गए.

जमकर लुटाए रन

शमर जोसेफ ने इस मैच में 4 ओवर फेंके, जिसमें उनके एक भी सफलता नहीं मिली. वह इस मैच में लखनऊ के सबसे महंगे गेंदबाजी साबित हुए. इस दौरान उन्होंने जमकर रन भी खर्चे. उनके 4 ओवर के स्पेल में 47 रन बने. इस दौरान उन्होंने 3 नो बॉल भी और 7 वाइड बॉल भी फेंकी. उनका इकॉनमी रेट लगभग 12 का रहा. शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने रिप्लेसमेंट के रूप में स्क्वॉड से जोड़ा था.

गाबा में वेस्टइंडीज को दिलाई थी यादगार जीत

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच इसी साल दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता, लेकिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने दूसरे मैच में पासा पलटते हुए ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया और टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी. ब्रिसबेन के गाबा में हुआ यह मैच वेस्टइंडीज ने 8 रन से जीता. इसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई. वेस्टइंडीज को 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में किसी टेस्ट मैच में जीत मिली थी. इस जीत में अहम योगदान शमर जोसेफ का था. शमर जोसेफ ने इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सात बल्लेबाजों को चलता किया और टीम को एक रोमांचक मैच में जीत दिलाई.

Trending news