VIDEO : वर्ल्ड कप से पहले शाहीन अफरीदी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, थर-थर कांपने लगे बल्लेबाज!
Advertisement

VIDEO : वर्ल्ड कप से पहले शाहीन अफरीदी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, थर-थर कांपने लगे बल्लेबाज!

Shaheen Afridi World Record : भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान के 23 साल के धुरंधर तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने विश्व रिकॉर्ड बना डाला. शाहीन से पाकिस्तानी टीम ही नहीं, बल्कि उनके फैंस को भी बड़ी उम्मीदें हैं.

shaheen shah afridi

Shaheen Shah Afridi 4 wickets : भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिसे लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के युवा धुरंधर पेसर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने कुछ ऐसा कर दिया कि बाकी बल्लेबाज थर-थर कांपने लगे. शाहीन ने इस दौरान वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला.

शाहीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के धुरंधर तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी किसी भी बल्लेबाज को हैरत में डालकर उसे पवेलियन भेजने की काबिलियत रखते हैं. शाहीन ने वर्ल्ड कप से पहले धमाल मचा दिया और अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों की जैसे कमर तोड़ दी. टी20 ब्लास्ट में शाहीन ने कहर बरपाते हुए ओवर में 4 विकेट झटक लिए. टी20 ब्लास्ट के किसी मैच के शुरुआती ओवर में 4 विकेट लेने वाले शाहीन पहले गेंदबाज बन गए हैं. हालांकि वह हैट्रिक लेने से चूक गए. 

वाइड से शुरुआत और फिर...

शाहीन ने पारी के पहले ओवर में ही 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बना लिया. शाहीन के ओवर की शुरुआत वाइड गेंद से हुई जिस पर बाई में 4 रन मिले. इसके बाद शाहीन लय में आ गए और अगली ही गेंद पर एलबीडब्लू करते हुए  बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी. शाहीन ने फिर अगले बल्लेबाज को बोल्ड किया. तीसरी और चौथी गेंद पर कोई विकेट नहीं मिला. पांचवी गेंद पर बल्लेबाज कैच आउट हुआ और आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने बोल्ड करते हुए विकेट मिला.

वर्ल्ड कप में काफी है उम्मीदें

23 साल के शाहीन से वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदें हैं. वह अभी तक 36 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कुल 70 विकेट ले चुके हैं और उनका इकॉनमी रेट 5.52 का रहा है. इसके अलावा टेस्ट में उन्होंने 25 मैचों में 99 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 64 विकेट हैं.

Trending news