Watch: सरफराज खान की इस हरकत के चलते सेलेक्टर्स ने टीम में नहीं दी जगह! कैमरे में सब कुछ कैद
Advertisement
trendingNow11754646

Watch: सरफराज खान की इस हरकत के चलते सेलेक्टर्स ने टीम में नहीं दी जगह! कैमरे में सब कुछ कैद

Sarfaraz Khan: 25 साल के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान को वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में मौका नहीं मिला है. इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Watch: सरफराज खान की इस हरकत के चलते सेलेक्टर्स ने टीम में नहीं दी जगह! कैमरे में सब कुछ कैद

Sarfaraz Khan Viral Video: सरफराज खान को वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम से बाहर किए जाने को फिटनेस और अनुशासनात्मक मुद्दों से जोड़ा गया है. सरफराज बीते तीन सीजनों से रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं लेकिन फिर भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा. सरफराज ने बीते सीजन में दिल्ली के खिलाफ शतक बनाने के बाद ड्रेसिंग रूम की ओर अंगुली दिखाते हुए आक्रामक तरीके से जश्न मनाया था. उनकी इस हरकत को अच्छा नहीं माना गया था. सरफराज के इस तरीके को उस समय स्टेडियम में मौजूद रहे चयनकर्ताओं में से एक पर कटाक्ष माना गया. इस घटना से जुड़ा वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

सरफराज खान ने ऐसे मनाया था शतक का जश्न

सरफराज खान का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने जो इशारा किया था वो साफ नजर आ रहा है. कुछ सोशल मीडिया हैंडल पर दावा किया गया कि अरुण जेटली स्टेडियम में उस समय के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा मौजूद थे और सरफराज ने उनको ही अंगुली दिखाई थी. इसी वजह से उनको टेस्ट स्क्वॉड में नहीं शामिल किया गया है. हालांकि उस समय चेतन शर्मा वहां मौजूद नहीं थे, बल्कि नैशनल सिलेक्टर सलिल अंकोला वहां मौजूद थे.

मुंबई क्रिकेट ने किया सरफराज का बचाव

बीसीसीआई के एक तबके में यह माना जाता है कि सरफराज को अपनी फिटनेस में सुधार करने के साथ और मैदान के अंदर और बाहर थोड़ा अधिक अनुशासित होने की जरूरत है. मुंबई क्रिकेट से जुड़े लोगों ने हालांकि मध्य क्रम के इस बल्लेबाज का बचाव किया. इस क्रिकेटर से जुड़े एक करीबी सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'दिल्ली में रणजी मैच के दौरान सरफराज का जश्न उनके साथियों और कोच अमोल मजूमदार के लिए था. मजूमदार ने भी सरफराज की शतकीय पारी और जश्न की सराहना अपनी टोपी उतार कर की थी. उस समय स्टेडियम में चयनकर्ता चेतन शर्मा नहीं बल्कि सलिल अंकोला थे. सरफराज ने टीम को दबाव की स्थिति से बाहर निकाला और यह जश्न उसी के लिए था.'

मध्य प्रदेश के कोच से भी हुआ था विवाद?

सरफराज के बारे में यह भी कहा जाता है कि पिछले साल मध्य प्रदेश के तत्कालीन कोच चंद्रकांत पंडित उनके रवैये से खुश नहीं थे. लेकिन सूत्र ने कहा कि पंडित ने हमेशा उनके प्रति स्नेह जताया है. सूत्र ने कहा, 'चंदू सर उसे बेटे की तरह मानते हैं. वह सरफराज को तब से जानते हैं जब वह 14 साल का था. वह हमेशा सरफराज की तारीफ ही करते है. वह सरफराज पर कभी गुस्सा नहीं होंगे.'

सरफराज ने पास किया यो-यो टेस्ट

सरफराज के करीबी लोग हालांकि यह जानना चाहते है कि रनों का अंबार लगाने के बाद भी उन्हें भारतीय टीम में नजरअंदाज क्यों किया गया. भारतीय टीम में  फिटनेस मानदंड 16.5 (यो यो टेस्ट) है और उन्होंने इसे हासिल कर लिया है. जहां तक क्रिकेट फिटनेस की बात है, उन्होंने कई बार दो दिन बल्लेबाजी की है और फिर दो दिन फिल्डिंग की है.

 

Trending news