MCA Elections: विश्व कप विजेता क्रिकेटर अब चुनाव में उतरेगा, इस क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद की करेगा दावेदारी
Advertisement
trendingNow11391624

MCA Elections: विश्व कप विजेता क्रिकेटर अब चुनाव में उतरेगा, इस क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद की करेगा दावेदारी

Mumbai Cricket Association Elections: मुंबई क्रिकेट संघ के मौजूदा सचिव संजय नाइक ने चुनाव लड़ने के लिए संदीप पाटिल की उम्मीदवारी पर आपत्ति जताई थी. दरअसल, पाटिल के बेटे चिराग ने अंकोला की बेटी सना से शादी की है, जो मुंबई की सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष हैं.

Sandeep Patil (Instagram)

Sandeep Patil in MCA Elections: भारत की 1983 विश्व विजेता टीम के सदस्य और पूर्व कोच संदीप पाटिल मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के चुनावों में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें 14 अक्टूबर को होने वाले एमसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी भी मिल गई है. पाटिल उन चार योग्य उम्मीदवारों में से एक हैं जो अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे. रेस में आशीष शेलार, अमोल काले और मौजूदा सचिव संजय नाइक भी शामिल हैं.

रिश्तेदारी के कारण जताई गई थी आपत्ति

बीजेपी नेता आशीष शेलार मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष के रूप में वापसी करने के लिए रेस में शामिल हो गए हैं.वह साल 2016 में दो साल के लिए एमसीए के अध्यक्ष बने थे. हितों के टकराव का हवाला देते हुए, मौजूदा सचिव संजय नाइक ने चुनाव लड़ने के लिए पाटिल की उम्मीदवारी पर आपत्ति जताई थी. नाइक ने सलिल अंकोला के साथ पाटिल के करीबी रिश्ते का जिक्र किया. दरअसल, पाटिल के बेटे चिराग ने अंकोला की बेटी सना से शादी की है, जो मुंबई की सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष हैं.

शेलार और काले भी रेस में

जेएस सहरिया, निर्वाचन अधिकारी ने दस्तावेजों की जांच के बाद एमसीए चुनाव लड़ने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर की उम्मीदवारी को हरी झंडी दे दी. पाटिल का टकराव अमोल काले से हो सकता है जो उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी सहयोगी हैं. शेलार का नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष-इन-वेटिंग के रूप में पुष्टि किए जाने के बाद सामने आया है.

करियर में खेले 74 अंतरराष्ट्रीय मैच

66 साल के संदीप पाटिल ने अपने करियर में 29 टेस्ट और 45 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में चार शतक और सात अर्धशतकों की बदौलत कुल 1588 रन बनाए. इसके अलावा वनडे में नौ अर्धशतक लगाते हुए 1005 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने नौ और वनडे में 15 विकेट भी लिए. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में मुंबई और मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news