World Cup 2023: IND को वर्ल्ड कप जिताएगा सहवाग जैसा ये खूंखार ओपनर! ओवर में जड़ चुका है 7 दनदनाते छक्के
Advertisement

World Cup 2023: IND को वर्ल्ड कप जिताएगा सहवाग जैसा ये खूंखार ओपनर! ओवर में जड़ चुका है 7 दनदनाते छक्के

Team India: भारत के पास अपने घर में एक बार फिर से वनडे वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका है. इसी साल के अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत की मेजबानी में ही होना है. ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी एक बार फिर ये ट्रॉफी उठाकर इतिहास रचा जाए.

World Cup 2023: IND को वर्ल्ड कप जिताएगा सहवाग जैसा ये खूंखार ओपनर! ओवर में जड़ चुका है 7 दनदनाते छक्के

World Cup 2023: टीम इंडिया इस साल के अंत तक कई बड़े टूर्नामेंट्स खेलने वाली है. आईपीएल के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इसके बाद टीम सितंबर में होने वाले एशिया कप का भी हिस्सा होगी, लेकिन साल के अंत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, जिसको लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का एक खूंखार ओपनर ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभा सकता है.

ये घातक बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!

आगामी वर्ल्ड कप में शामिल होने वाले सभी टीमें चाहेंगी कि ट्रॉफी वह अपने घर लेकर जाएं. इस बीच टीम इंडिया भी एक बार फिर 12 साल बाद इस ट्रॉफी को जीतने की भरपूर कोशिश में अभी से लग गई है. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं, वो इसलिए क्योंकि उनका हालिया फॉर्म इतना घातक है कि कोई भी गेंदबाज उनके सामने आ जाए वह किसी को भी नहीं बक्श रहे हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में उन्होंने गर्दा उड़ाया हुआ है. जिस फॉर्म में वह अभी हैं, आने वाले समय में मैनेजमेंट उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल कर सकता है.

IPL 2023 में उड़ा रहा गर्दा

बता दें कि मौजूदा आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ बेहद ही घातक फॉर्म में हैं. उन्होंने पहले मैच से ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हुई हैं. अभी तक खेले 10 मैचों में उन्होंने 42.67 की घातक औसत और 148.26 की स्ट्राइक रेट से 384 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं .

लगा चुके हैं ओवर में 7 छक्के

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम के खिलाफ महाराष्ट्र की कप्तानी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने इतिहास रच दिया था. ऋतुराज गायकवाड़ लिस्ट ए क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने ये कारनामा पारी के 49वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ कर दिखाया. शिवा सिंह ने इस ओवर में 1 बॉल नो बॉल डाली थी, जिसके चलते ऋतुराज को कुल 7 बॉल खेलने को मिली. उन्होंने इन सभी गेंदों को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया.

जरूर पढ़ें 

खत्म हुई भारतीय टीम की टेंशन, WTC फाइनल में ये खिलाड़ी दिलाएगा 'गाबा' जैसी जीत!
नवीन उल हक को विराट कोहली से भिड़ना पड़ा भारी, अब टीम मैनेजमेंट ने लिया ये बड़ा एक्शन!
छोटे भाई से मिली हार पर बुरी तरह टूट गए क्रुणाल पांड्या, फैंस को भी रुला देगी ये बात!
सपने में भी नहीं देखा होगा ऐसा हैरतंगेज कैच! मीलों दूर बैठे विराट कोहली भी कर गए तारीफ

Trending news