IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान, सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11745966

IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान, सामने आया बड़ा अपडेट

Team India: टीम इंडिया को आगामी जुलाई महीने में वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. यह दौरा 12 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलने वाला है, जहां टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने वाली है. इस बीच टेस्ट सीरीज में कौन टीम इंडिया की कप्तानी करेगा. इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान, सामने आया बड़ा अपडेट

Who will lead india in test series?: WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आराम फरमा रहे हैं. टीम इंडिया को जुलाई के बाद से लगातार क्रिकेट खेलना है. 12 जुलाई से टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर होगी. यह दौरा 12 जुलाई को टेस्ट मैच के साथ शुरू होकर 13 अगस्त को टी20 मुकाबले के साथ खत्म होगा. इस दौरान टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने वाली है. इस बीच टेस्ट सीरीज में कौन टीम इंडिया की कप्तानी करेगा. इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

टेस्ट सीरीज में कौन करेगा टीम की कप्तानी?

WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया के कप्तान बदलने की मांग की जा रही है. इस बीच खबरें ऐसी भी आईं कि रोहित शर्मा की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है. हालांकि, अब इसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा ही आगामी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आने वाले हैं.

सामने आया ये बड़ा अपडेट

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट में बताया गया कि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है रोहित ही टीम इंडिया की वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में कप्तानी करने वाले हैं. अधिकारी ने कहा, 'रोहित फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं. उनके पास रेस्ट करने का अच्छा खासा समय है. इसलिए, कार्यभार प्रबंधन की कोई चिंता भी नहीं है. वे वेस्टइंडीज सीरीज में कप्तानी करेंगे.' बता दें कि अभी टीम इंडिया के इस दौरे के लिए स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ है.

प्रदर्शन को लेकर भी दिया बयान 

बीसीसीआई अधिकारी ने रोहित शर्मा के हालिया प्रदर्शन को लेकर कहा, 'हां, उन्होंने आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में शतक लगाया था. वह अपनी फिटनेस पर लगातार ध्यान दे रहे हैं. फॉर्म के आधार पर उनकी आलोचना करना ठीक नहीं है.' बता दें कि पिछले 12 महीनों में उन्होंने वनडे में 49.27 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 पारियों में एक शतक और चार अर्धशतक निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 5 मैच खेलते हुए 37.5 की औसत से रन बनाए हैं.

Trending news