Team India: रोहित-द्रविड़ की जोड़ी ने बचाया इन खिलाड़ियों का डूबता करियर, विराट की कप्तान में हो गए थे गायब
Advertisement
trendingNow11297076

Team India: रोहित-द्रविड़ की जोड़ी ने बचाया इन खिलाड़ियों का डूबता करियर, विराट की कप्तान में हो गए थे गायब

Rohit Sharma Rahul Dravid: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों का डूबता करियर बचाया है. ये दोनों खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी में टीम से बाहर हो गए थे. 

Photo (BCCI)

Rohit Sharma Rahul Dravid: पिछले एक साल में भारतीय क्रिकेट पूरी तरह बदल चुका है. टीम के कप्तान के लेकर कोच बदले जा चुके हैं, वहीं स्क्वाड में भी कई युवा खिलाड़ी दिखाई देते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही विरोट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई और हेड कोच राहुल द्रविड़ को बनाया गया. इन दोनों की छोड़ी ने टीम के लिए कई बड़े फैसले किए हैं. वहीं टीम में कई खिलाड़ी वापसी करने में भी कामयाब रहे है जो विराट कोहली की कप्तानी में टीम का हिस्सा बनने में नाकाम रहे थे. 

रोहित-द्रविड़ की जोड़ी ने इन्हें दिया मौका

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी कराई है, जो अब बड़े मैच विनर भी साबित हो रहे हैं, इनमें सबसे बड़ा नाम दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का है. ये दोनों ही खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तान में टीम का हिस्सा बनने में सफल नहीं हो रहे थे, लेकिन अब युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक दोनों को ही लगातार टीम इंडिया में मौके मिल रहे हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. 

3 साल बाद टीम में मिली जगह 

क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का करियर खत्म मान बैठे थे, लेकिन राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जोड़ी ने उनमें भरोसा दिखाया और टीम में वापसी कराई. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साल 2019 में विराट की कप्तानी में आखिरी मैच खेला था, उसके बाद वह टीम इंडिया से बाहर थे. आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह दी गई और अब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक बड़े मैच विनर बन गए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हुआ बाहर 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के करियर को भी राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने एक नया रास्ता दिखाया है. चहल टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज है, लेकिन विराट की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम का हिस्सा नहीं थे. इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी, इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए युजवेंद्र चहल सबसे बड़े दावेदार हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news