Team India: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल नहीं, ये खिलाड़ी बनेगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर!
Advertisement
trendingNow11801741

Team India: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल नहीं, ये खिलाड़ी बनेगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर!

World Cup : भारत को इसी साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए 10 टीमें पक्की हो चुकी हैं. इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओपनिंग पार्टनर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

shubman gill

ODI World Cup-2023, Rohit Sharma Opening Partner : भारतीय टीम इस साल वनडे वर्ल्ड कप जीतने के लिए कड़ी कोशिश करेगी, जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होना है. दरअसल, ये आईसीसी टूर्नामेंट इस बार भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया के चैंपियन बनने की संभावना भी बहुत ज्यादा है. इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओपनिंग पार्टनर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

रोहित को मिलेगा नया ओपनिंग पार्टनर!

अभी तक क्रिकेट फैंस का यही मानना है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) ही वनडे वर्ल्ड कप में ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे. हालांकि जिस तरह का प्रदर्शन गिल कर रहे हैं, उससे तो इसकी संभावना कम ही हो जाती है. शुभमन गिल फिलहाल टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं. गिल ने दोनों टेस्ट मैच खेले और अब वह वनडे फॉर्मेट में टीम का हिस्सा हैं. शुभमन का बल्ला लेकिन बिलकुल शांत है.

पूरी सीरीज में फ्लॉप

शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पूरी सीरीज में अभी तक फ्लॉप साबित हुए हैं. उन्होंने डोमिनिका में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में महज 6 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 10 और दूसरी पारी में नाबाद 29 रन जोड़े. फिर वनडे सीरीज में भी उनकी खराब फॉर्म जारी रही और अब तो ये माना जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप में उनसे ओपनिंग की जिम्मेदारी भी छिन सकती है. 

वनडे सीरीज में भी बल्ले से नाकाम

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर पहले वनडे में 7 और अब दूसरे वनडे में भी कोई खास पारी नहीं खेल पाए. शुभमन गिल 49 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह अर्धशतक तक नहीं लगा पाए.

यशस्वी को मिल सकती है जिम्मेदारी

अगर यही हाल रहा तो सेलेक्टर्स युवा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को ओपनिंग की जिम्मेदारी दे सकते हैं. यशस्वी ने टेस्ट सीरीज में रोहित के साथ ओपनिंग की थी. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 171 रनों की पारी खेली थी. तब टीम इंडिया ने मैच पारी और 141 रनों के अंतर से जीता. जायसवाल ने अभी तक 32 लिस्ट ए मैच खेले हैं जिनमें दोहरे शतक समेत 5 सेंचुरी लगाई हैं और कुल 1511 रन जोड़े हैं.

 

Trending news