IND vs BAN: टीम इंडिया की हार के बाद 'रोना रोते' दिखे कप्तान रोहित, इन्हें बताया मैच गंवाने की बड़ी वजह
topStories1hindi1470495

IND vs BAN: टीम इंडिया की हार के बाद 'रोना रोते' दिखे कप्तान रोहित, इन्हें बताया मैच गंवाने की बड़ी वजह

Rohit Sharma On Team India: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच 1 विकेट से गंवाया. इस मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हार की कई बड़ी वजह बताईं. 

IND vs BAN: टीम इंडिया की हार के बाद 'रोना रोते' दिखे कप्तान रोहित, इन्हें बताया मैच गंवाने की बड़ी वजह

Rohit Sharma On Ind vs Ban 1st Odi: बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शाकिब अल हसन के पांच विकेट और फिर ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज (नाबाद 38 रन) की पारी से भारत को एक विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. पहले मैच में 1 विकेट से हार का सामना करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर हार की वजह गिनाते नजर आए. 

कप्तान रोहित ने बताई हार ही वजह 

टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'यह बहुत ही करीबी मैच था. हमने मैच में वापसी करने की शानदार कोशिश की. हमारी बल्लेबाजी खराब रही लेकिन गेंदबाजी शानदार रही. हमने आखिर तक बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर दबाव बनाए रखा. अगर आप देखें कि पाएंगे हमने पिछले कुछ ओवर में अंत में विकेट निकाले हैं. रन ज्यादा नहीं बना पाए. 30-40 रन अगर और बन जाते तो निश्चित रूप से फर्क पड़ता. केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर दोनों ने शानदार खेल दिखाया.’

बीच के ओवर्स में गंवाया मुकाबला

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'दुर्भाग्य से हमने बीच के ओवर्स में विकेट गंवाए, फिर वापसी करना मुश्किल था. पिच पर बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था. आपको यह समझना होगा कि बल्लेबाजी कैसे करें. कोई बहानेबाजी नहीं, हम इस तरह की परिस्थितियों में खेलने के आदी हैं. हमें यह देखने की जरूरत है कि इस तरह की परिस्थितियों में स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी कैसे करें. यह सब दबाव से निपटने की बात है. जब एक बार आप दबाव से निपटना जानने लगते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास प्रदान करता है. इस तरह के हालात में दबाव से जूझना बहुत जरूरी है. उम्मीद है कि अगले गेम में सुधार होगा.’

गेंदबाज आखिरी विकेट लेने में रहे नाकाम 

बांग्लादेश की टीम ने 187 रनों का पीछा करते हुए 40वें ओवर में अपना नौंवा विकेट 136 रन पर हसन महमूद (0 रन) के रूप में गंवा दिया था, लेकिन भारतीय टीम अगले छह ओवर में आखिरी विकेट नहीं झटक सकी. इसमें मेहदी हसन (39 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद 10 रन) के बीच आखिरी विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी ने अहम भूमिका अदा की और भारत से जीत छीन ली. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news