Rohit Sharma: रोहित के निशाने पर होगा Sachin Tendulkar का ये रिकॉर्ड, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्लेयर
Advertisement
trendingNow11301923

Rohit Sharma: रोहित के निशाने पर होगा Sachin Tendulkar का ये रिकॉर्ड, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्लेयर

Rohit Sharma: रोहित शर्मा बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. एशिया कप में वह दिग्गज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

Twitter

Rohit Sharma: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी धाकड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी कमान में भारतीय टीम एशिया कप का खिताब जीतना चाहेगी. भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के निशाने पर महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड होगा. 

रोहित तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड 

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एशिया कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. सचिन ने एशिया कप में 21 पारियों में 971 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी भी औसत 50 से ऊपर रही है. सचिन के बल्ले से एशिया कप में 2 शतक और 7 हाफ सेंचुरी लगाई हैं. वहीं, रोहित शर्मा ने 883 रन बनाए हैं. अगर आगामी एशिया कप में रोहित 89 रन और बना लेते हैं, तो वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

रोहित ने एशिया कप में लगाए सबसे ज्यादा छक्के 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप में सबसे ज्यादा 21 छक्के लगाए हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने साल 2018 में एशिया कप का खिताब जीता था. रोहित ने इस टूर्नामेंट के 27 मैचों में 883 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित के बल्ले से एक शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं. 

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत ही विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके नाम टी20 क्रिकेट में चार शतक दर्ज हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में वह भारत के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम तीन दोहरे शतक मौजूद हैं. रोहित टी20 क्रिकेट में भारत की सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news