रोहित शर्मा इतिहास रचने की कगार पर, पाकिस्तान के बूम-बूम अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में
Advertisement

रोहित शर्मा इतिहास रचने की कगार पर, पाकिस्तान के बूम-बूम अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं, जिसके लिए बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं.'हिटमैन' रोहित शर्मा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं.

रोहित शर्मा इतिहास रचने की कगार पर, पाकिस्तान के बूम-बूम अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं, जिसके लिए बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं.'हिटमैन' रोहित शर्मा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं.

रोहित शर्मा इतिहास रचने की कगार पर

रोहित शर्मा आज वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अगर 4 छक्के और जड़ देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है. क्रिस गेल के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 553 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है.

पाकिस्तान के बूम-बूम अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में

दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम आता है. शाहिद अफरीदी के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 476 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा के नाम फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में 473 छक्के हैं और वह अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 4 छक्के दूर हैं. रोहित शर्मा ने अब तक टेस्ट में 64 छक्के, वनडे में 245 छक्के और टी20 इंटरनेशनल में 155 छक्के लगाए हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के

1. क्रिस गेल - 553 छक्के
2. शाहिद अफरीदी - 476 छक्के
3. रोहित शर्मा - 464 छक्के
4. ब्रेंडन मैक्कुलम - 398 छक्के
5. मार्टिन गप्टिल - 371 छक्के

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news