Rohit Sharma: कप्तान रोहित के इस बयान ने मचाई सनसनी, विराट कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11568564

Rohit Sharma: कप्तान रोहित के इस बयान ने मचाई सनसनी, विराट कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. रोहित का ये बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है. 

Rohit Sharma: कप्तान रोहित के इस बयान ने मचाई सनसनी, विराट कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Rohit Sharma On Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीरीज के पहले मैच टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे. इस मैच में उनके बल्ले से एक शानदार शतक भी देखने को मिला. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की, इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ा बयान दिया जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है. 

कप्तान रोहित ने विराट के लिए कही ये बात 

टीम इंडिया ने इस मैच में पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद अपनी सफल कप्तानी का श्रेय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दिया. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जब विराट कप्तान थे, तब मैंने एक बात पर ध्यान दिया था कि चाहें हमें विकेट मिले या नहीं, लेकिन दबाव लगातार बनाए रखना जरूरी है ताकि विरोधी टीम गलती करें और हमें इसका फायदा मिले. विराट की कप्तानी में जब भारतीय स्पिनर गेंदबाजी करते थे, तो यह बात मैंने सीखी. इसी से प्रेरित होकर मैं भी यही करने की कोशिश करता हूं.'

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों जीत दर्ज की. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन ही बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 91 रनों पर ही ढेर हो गई. दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है. 

WTC के फाइनल में पहुंचने का मौका 

टीम इंडिया ने जीत के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 फाइनल में अपना स्थान हासिल करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है. टीम इंडिया अगर सीरीज के बचे हुए तीन मैचों में से 2 में जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी तो वह फाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार बन जाएगी. ऐसे में सीरीज का अगला मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news