IND vs SL: फाइनल की जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, सिराज ही नहीं; इन्हें भी बताया टीम का सबसे बड़ा मैच विनर
Advertisement

IND vs SL: फाइनल की जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, सिराज ही नहीं; इन्हें भी बताया टीम का सबसे बड़ा मैच विनर

India vs Sri lanka: टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. इस जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया.

IND vs SL: फाइनल की जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, सिराज ही नहीं; इन्हें भी बताया टीम का सबसे बड़ा मैच विनर

India vs Sri lanka Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 का खिताब एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया. टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंकाई टीम को 10 विकेट से हराया. भारतीय टीम ने इस मैच में श्रीलंका को सिर्फ 50 रन पर आउट करने के बाद 37 गेंद में लक्ष्य हासिल करके 8वीं बार एशिया कप की ट्रॉफी जीती. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रहे. वहीं, पूरे टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. टूर्नामेंट जीतने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया और खिलाड़ियों की जमकर तारीफ भी की.

कप्तान रोहित ने खिलाड़ियों की तारीफ की

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद कहा,  'हमने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में बाहर आना और उस तरह खेलना मानसिक चरित्र को दर्शाता है. गेंद से शानदार शुरुआत मिली और बल्ले से शानदार अंत हुआ. मैं स्लिप में खड़ा था, और हमें इस पर गर्व है कि हमारे तेज गेंदबाज वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उनके मन में बहुत स्पष्ट है. यह देखकर अच्छा लगा. ऐसा प्रदर्शन हम लंबे समय तक याद रखेंगे.'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम इतना कुछ करेंगे. यह खिलाड़ियों के कौशल पर निर्भर करता है. सिराज को काफी श्रेय दिया जाना चाहिए. सीमर्स के लिए गेंद को हवा में और पिच से बाहर ले जाना दुर्लभ है. हमने इस टूर्नामेंट में एक टीम के रूप में वह सब कुछ किया जो हम हासिल कर सकते थे. अब हमारा ध्यान भारत में होने वाली सीरीज और फिर वर्ल्ड कप पर है. जिस तरह से हार्दिक और ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ उस दबाव की स्थिति में बल्लेबाजी की और फिर केएल राहुल और विराट कोहली ने शतक बनाए. गिल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. खिलाड़ी विभिन्न चरणों में खड़े हुए हैं, जो हमारे लिए अच्छा है.'

टीम इंडिया ने 8वीं बार जीता खिताब

फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का गेंद और बल्ले दोनों से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला. श्रीलंकाई टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन पूरी टीम 15.2 ओवरों में सिर्फ 50 रन बनाकर सिमट गई. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के 6.1 ओवरों में हासिल कर लिया. सी के साथ भारत ने आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. भारतीय टीम ने अपने वनडे क्रिकेट इतिहास की गेंदें शेष रहने के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने 263 गेंदों पहले यह मैच जीता.

 

Trending news