Miami Open: इतिहास रचने से एक जीत दूर रोहन बोपन्ना, मियामी ओपन के फाइनल में मारी एंट्री; बने दूसरे भारतीय
Advertisement
trendingNow12179991

Miami Open: इतिहास रचने से एक जीत दूर रोहन बोपन्ना, मियामी ओपन के फाइनल में मारी एंट्री; बने दूसरे भारतीय

भारतीय स्टार टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद अब मियामी ओपन के फाइनल में जगह बना ली है. वह इस टूर्नामेंट को जीतने से सिर्फ एक कदम दूर हैं.

Miami Open: इतिहास रचने से एक जीत दूर रोहन बोपन्ना, मियामी ओपन के फाइनल में मारी एंट्री; बने दूसरे भारतीय

Miami Open final 2024: भारत के स्टार टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना इतिहास रचने से सिर्फ एक जीत दूर हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोड़ीदार मैथ्यू इबडेन संग मेंस डबल्स का खिताब जीतने वाले बोपन्ना ने अब मियामी ओपन के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए मेंस डबल्स कैटेगरी में इबडेन संग इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में मार्सेल ग्रैनोलर्स और होरासियो जेबालोस की जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में जगह बनाई.

आसानी से जीते बोपन्ना-इबडेन 

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू इबडेन की जोड़ी ने मार्सेल ग्रैनोलर्स और होरासियो जेबालोस पर सीधे सेट में जीत से मियामी ओपन के मेंस डबल्स के फाइनल में जगह बना ली है. आस्ट्रेलियाई ओपन के विजेता बोपन्ना और इबडेन ने सेमीफाइनल में स्पेन के ग्रैनोलर्स और अर्जेंटीना के जेबालोस की जोड़ी पर 6-1, 6-4 से आसान जीत दर्ज कर ली.

फाइनल में इस टीम से होगी जंग 

फाइनल में बोपन्ना और इबडेन का सामना क्रोएशिया के इवान डोडिग और अमेरिका के ऑस्टिन क्राजिसेक की जोड़ी से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में जर्मनी के केविन क्रावेट्ज और टिम पुट्ज की जोड़ी को 6-4 6-7(7) 10-7 से मात दी. बोपन्ना दुबई चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में मिली हार और इंडियन वेल्स मास्टर्स के राउंड 32 से बाहर होने से डबल्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गये थे, लेकिन इस जीत से उन्हें सोमवार को अपडेट होने वाली रैंकिंग में फिर से टॉप स्थान पर पहुंचने में मदद मिलेगी.

पहला मियामी फाइनल खेल रहे बोपन्ना

आस्ट्रेलियाई ओपन की जीत के बाद 44 वर्षीय बोपन्ना एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गये थे. बोपन्ना के लिए यह उनका 14वां एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल और मियामी का पहला फाइनल होगा. यह उनका एटीपी टूर का 63वां फाइनल होगा. वह अभी तक 25 डबल्स खिताब जीत चुके हैं. बोपन्ना और इबडेन की जोड़ी का यह एटीपी मास्टर्स 1000 का पांचवां फाइनल होगा. बोपन्ना ने साथ ही एक और उपलब्धि भी अपने नाम की, वह लिएंडर पेस के बाद सभी 9 एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बन गये.

Trending news