Rishabh Pant: भारत की टेस्ट टीम में कौन लेगा ऋषभ पंत की जगह? ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार
Advertisement

Rishabh Pant: भारत की टेस्ट टीम में कौन लेगा ऋषभ पंत की जगह? ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार

 टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत फिलहाल क्रिकेट मैदान से दूर हैं. पिछले महीने दिल्ली से अपने घर रुड़की जाते हुए उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. सड़क हादसे में पंत बाल-बाल बच गए लेकिन उन्हें काफी चोट आई.

rishabh pant (bcci)

Rishabh Pant Replacement: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत फिलहाल क्रिकेट मैदान से दूर हैं. पिछले महीने दिल्ली से अपने घर रुड़की जाते हुए उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. सड़क हादसे में पंत बाल-बाल बच गए लेकिन उन्हें काफी चोट आई. पंत की हाल में सर्जरी हुई है और ऐसी आशंका है कि वह काफी वक्त तक भारतीय टीम से बाहर रहेंगे. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर बातचीत हो रही है. 
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनी है टेस्ट सीरीज 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगले महीने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज में पंत का खेलना नामुमकिन है. टीम में विकेटकीपर के तौर पर 2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है- ईशान किशन और केएस भरत. देखना दिलचस्प होगा कि आखिरकार प्लेइंग-11 में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है.

पंत ने BAN के खिलाफ किया था दमदार प्रदर्शन

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने चटगांव में खेले गए टेस्ट मैच में 46 रन बनाए थे. वहीं, मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वह शतक से महज 7 रन दूर रह गए. उन्होंने दोनों पारियों में कुल 102 रन (93, 9) बनाए थे. ऐसे में उनका ना खेलना टीम इंडिया के लिए नुकसान भी दे सकता है. 

अजहर ने रखी अपनी राय

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मामले पर अपनी राय रखी है. उन्हें लगता है कि पंत की जगह पर ईशान किशन को मौका देना ज्यादा बेहतर रहेगा. भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेलने वाले अजहरुद्दीन ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'ईशान किशन को भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया है. मुझे लगता है कि वह विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर एक मजबूत दावेदार होंगे. खास बात है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं.' पंत भी बाएं हाथ के ही बल्लेबाज हैं.

भरत भी दावेदार

आंध्र प्रदेश के लिए खेलने वाले 29 साल के केएस भरत भी पंत की जगह के दावेदार हैं. उन्होंने हाल में ही दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 80 जबकि हैदराबाद के खिलाफ 89 रनों की पारी खेली थी. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ट्रिपल सेंचुरी भी जड़ चुके हैं. उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9 शतक और 27 अर्धशतक भी भी हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news