World Cup: जडेजा ने अपने इस प्लान से AUS टीम को किया तहस-नहस, बता दी सारी हकीकत!
Advertisement

World Cup: जडेजा ने अपने इस प्लान से AUS टीम को किया तहस-नहस, बता दी सारी हकीकत!

IND vs AUS: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. हालांकि मेहमान टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 199 रन के कुल स्कोर पर टीम ऑलआउट हो गई. रवींद्र जडेजा ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए.

World Cup: जडेजा ने अपने इस प्लान से AUS टीम को किया तहस-नहस, बता दी सारी हकीकत!

Ravindra Jadeja Statement, IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में अपने अभियान का आगाज किया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ खास नहीं कर पाई.

199 पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. हालांकि मेहमान टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 199 रन के कुल स्कोर पर टीम ऑलआउट हो गई. मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर (David Warner) ओपनिंग को उतरे. मार्श हालांकि खाता खोले बिना पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इसके बाद वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. स्मिथ ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. वॉर्नर ने 41 और मिचेल स्टार्क ने 28 रन का योगदान दिया. 

जडेजा ने झटके 3 विकेट

मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. उन्होंने स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को पवेलियन भेजा. पारी के 28वें ओवर के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद स्पिनर रवींद्र जडेजा को थमाई. उन्होंने पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बोल्ड कर दिया. स्मिथ ने 71 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की मदद से 46 रन जोड़े. फिर अपने अगले (पारी के 30वें) ओवर में जडेजा ने 2 विकेट लिए. जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला.

जडेजा ने बताया अपना प्लान

रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई पारी खत्म होने के बाद कहा, 'मैं आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलता हूं, इसलिए मैं परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानता हूं. चेन्नई की भीड़ हमेशा उनके क्रिकेट का समर्थन करती है, वे अच्छी संख्या में आते हैं.' दरअसल, सीएसके के लिए चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम घरेलू मैदान है और जडेजा को इस मैदान पर खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है. यही उनके काम भी आया.

Trending news