IND vs SA: अभी तक साउथ अफ्रीका नहीं पहुंचे उप-कप्तान जडेजा, शुभमन गिल भी मना रहे छुट्टी
Advertisement

IND vs SA: अभी तक साउथ अफ्रीका नहीं पहुंचे उप-कप्तान जडेजा, शुभमन गिल भी मना रहे छुट्टी

India vs South Africa: भारतीय टीम 10 दिसंबर यानी रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम के उप-कप्तान बनाए गए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं.

10 दिसंबर से IND-SA टी20 सीरीज

India vs South Africa T20 Series : भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुधवार को डरबन पहुंच गई. कुछ खिलाड़ी अब भी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. इनमें बड़ा नाम टीम के उप-कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का है. जडेजा अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. वह टी20 सीरीज में टीम इंडिया के उप-कप्तान हैं.

जडेजा अभी तक नहीं जुड़े

रवींद्र जडेजा यूरोप दौरे पर गए हैं. इसी की वजह से वह अभी तक दक्षिण अफ्रीका नहीं पहुंचे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  जडेजा के साथ टीम के कुछ अन्य सदस्य भी यूरोप से उड़ान भरेंगे. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है.

यूके में छुट्टियां मनाने गए गिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने खुलासा किया है कि स्टार ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) भी यूके से उड़ान भरते हुए अपने साथियों के साथ शामिल होंगे. शुभमन गिल 19 नवंबर को विश्व कप फाइनल के बाद से ब्रेक पर हैं. वह ब्रिटेन में छुट्टियां मनाने के लिए गए थे.

दीपक चाहर पर भी अपडेट

ये पहले से ही जानकारी मिल चुकी है कि पेसर दीपक चाहर (Deepak Chahar) स्वदेश में पारिवारिक मुद्दे के कारण टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका नहीं गए हैं. माना जाता है कि उनके पिता बीमार हैं और यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि दीपक साउथ अफ्रीका के लिए कब उड़ान भर पाएंगे. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही साउथ अफ्रीका पहुंच सकते हैं. उनके स्थान पर किसी अन्य को टीम में शामिल नहीं किया गया है. चेन्नई सुपर किंग्स के इस तेज गेंदबाज को वनडे टीम में भी शामिल किया गया है.

टीम के साथ सेलेक्टर्स भी जाएंगे!

समझा जाता है कि इन सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य ने टीम में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से अनुमति ले ली है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर को सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा. इस मैच से पहले ही सभी के डरबन पहुंचने की उम्मीद है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, चयनकर्ताओं एसएस दास और सलिल अंकोला के भी दक्षिण अफ्रीका जाने की उम्मीद है. डरबन पहुंचने के बाद से भारतीय टीम का पहला प्रैक्टिस सेशन शुक्रवार सुबह किंग्समीड मैदान पर हुआ.

Trending news