IND vs NZ: टीम इंडिया में होने जा रही न्यूजीलैंड के सबसे बड़े 'दुश्मन' की वापसी, विरोधी टीम में फेला खौफ!
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया में होने जा रही न्यूजीलैंड के सबसे बड़े 'दुश्मन' की वापसी, विरोधी टीम में फेला खौफ!

New Zealand Tour Of India: टीम इंडिया श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में भारत का एक बड़ा मैच विनर चोट से ठीक होकर टीम में वापसी कर सकता है. 

Photo (Twitter)

India vs New Zealand: टीम इंडिया 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है. श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. इस दौरान दोनों टीमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगी. इस सीरीज से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी चोट से ठीक होकर इस सीरीज में वापसी कर सकता है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. 

इस खिलाड़ी की टीम में हो सकती है वापसी 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा लंबे समस चोट से परेशान चल रहे हैं. एशिया कप के बीच में ही वह बाहर हो गए थे. इसके बाद चोटल की वजह से ही वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाए थे.लेकिन अब उन्होंने अपनी वापसी के संकेत दिए हैं. रवींद्र जडेजा घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं. 34 साल का ये स्टार क्रिकेटर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग करने के लिए पहुंच गए हैं. इनसाइड स्पोर्ट की खबर के मुताबिक वह 9 जनवरी को NCA में फिटनेस टेस्ट देंगे. अगर वह इस टेस्ट को पास कर लेते हैं तो उन्होंने न्यूजीलैंड सीरीज में मौका मिल सकता है. 

बीसीसीआई के अधिकारी ने दी ये जानकारी 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'जडेजा बेहतर कर रहे हैं. वह फिटनेस टेस्ट के लिए एनसीए में हैं. एक बार जब वह परीक्षण और चोट के आकलन में सफल हो जाता है, तो उसे एनसीए से मंजूरी मिल जाएगी. यदि वह चयन के लिए उपलब्ध होते हैं, तो उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में मौका मिल सकता है.'

एशिया कप 2022 के दौरान हुए चोटिल 

33 साल के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दाहिने घुटने में चोट लगी थी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में वह 2 मैच खेलने के बाद ही बाहर हो गए थे. इसके बाद उनकी इस चोट की सर्जरी भी हुई और तब से ही वह नेशनल क्रिकेट अकैडमी (NCA) में थे. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  जैसे बड़े मैच विनर का टीम में लौटना सभी भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी होगी. 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 

तारीख                  मैच             जगह

18 जनवरी      पहला वनडे        हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे         रायपुर

24 जनवरी      तीसरा वनडे        इंदौर

27 जनवरी      पहला टी20        रांची

29 जनवरी      दूसरा टी20       लखनऊ

1 फरवरी        तीसरा टी20     अहमदाबाद

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news