Team India: अश्विन नहीं ये खिलाड़ी था Asia Cup 2022 खेलने का बड़ा दावेदार, सेलेक्टर्स ने अचानक तोड़ा दिल

Team India: अश्विन नहीं ये खिलाड़ी था Asia Cup 2022 खेलने का बड़ा दावेदार, सेलेक्टर्स ने अचानक तोड़ा दिल

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है.  इस बड़े टूर्नामेंट में अश्विन की जगह टीम का एक दूसरा गेंदबाज खेलने का बड़ा दावेदार था. 

Team India: अश्विन नहीं ये खिलाड़ी था Asia Cup 2022 खेलने का बड़ा दावेदार, सेलेक्टर्स ने अचानक तोड़ा दिल

Ravichandran Ashwin Team India: टीम इंडिया के जादुई गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. आर अश्विन ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौर पर ही टी20 टीम में वापसी की थी और अब वह एशिया कप में भी खेलेंगे. आर अश्विन (R Ashwin) के टी20 टीम में लौटने की वजह से एक खिलाड़ी को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. ये खिलाड़ी इस स्क्वाड का हिस्सा बनने का बड़ा दावेदार था. 

ये खिलाड़ी था सबसे बड़ा दावेदार

आर अश्विन (R Ashwin) काफी लंबे समय से वाइट बॉल क्रिकेट से दूर थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से पहले अश्विन ने अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेला था. उन्होंने एक सीरीज के प्रदर्शन के दम पर एशिया कप 2022 में जगह बना ली है. वहीं टीम के लिए पिछले कुछ समय में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को इस स्क्वाड से बाहर रखा गया है.  अक्षर पटेल (Axar Patel) इस टूर्नामेंट में खेलने के बड़े दावेदार थे. 

पार्थिव पटेल ने भी उठाए सवाल 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने भी अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में जगह ना मिलने पर बड़ा बयान दिया है. पार्थिव पटेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मेरे लिए आश्चर्य अक्षर पटेल का बाहर रहना था, उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से शानदार प्रदर्शन किया और उनसे जो कहा गया वह उन्होंने किया. मुझे लगता है कि उन्होंने (सेलेक्टर्स) पिछले वर्ल्ड कप में आर अश्विन को आजमाया था और अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया में ऑफ स्पिन की जरूरत है तो उनके पास हुड्डा का विकल्प है. इसलिए जडेजा के बैकअप के तौर पर अक्षर पटेल को शामिल किया जाना चाहिए था.'

टीम के स्क्वाड में एक गेंदबाज की कमी

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया में तीन तेज गेंदबाज और चार स्पिनर शामिल किए गए हैं. पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने गेंदबाजों पर बात करते हुए कहा, 'टीम इंडिया चार स्पिनरों के साथ उतरी है, जो यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए थोड़ा आश्चर्यजनक है. उन्होंने सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है, मुझे लगता है कि एक तेज गेंदबाज की टीम में कमी है. उन्हें तीन स्पिनरों और चार तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए था जैसा कि हमने देखा कि जब आईपीएल यहां खेला गया था तो तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिली थी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news