IND vs BAN: बांग्लादेश के जबड़े से इस प्लेयर ने छीनी जीत, भारतीय टीम के लिए बना सबसे बड़ा हीरो
Advertisement
trendingNow11500600

IND vs BAN: बांग्लादेश के जबड़े से इस प्लेयर ने छीनी जीत, भारतीय टीम के लिए बना सबसे बड़ा हीरो

India vs Bangladesh: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाया है. इस प्लेयर ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है. 

Twitter

India vs Bangladesh 2nd Test Match: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मैच में 3 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. भारत की तरफ से टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी ने तूफानी जीत दिलाई. इस खिलाड़ी की वजह से टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही. इस प्लेयर ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस खिलाड़ी के दम पर ही भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने में सफल रही है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत को जीतने के लिए 145 रनों का टारगेट दिया. टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब भारत ने 74 रनों पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेशी टीम जीत हासिल कर लेगी. लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने मैदान पर कदम रखा और उन्होंने सारी कहानी ही बदल दी. उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 71 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को रोमांचक मैच में जीत दिला दी. 

मुश्किल परिस्थितियों में रविचंद्रन अश्विन ने 42 रनों की पारी खेली, जिसमें एक लंबा छ्क्का शामिल है. उन्होंने लगातार दो गेंदों में 2 चौके लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 29 रनों का योगदान दिया. 

गेंदबाजी में किया कमाल

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 4 विकेट और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए. उनकी स्पिन का तोड़ बांग्लादेशी बल्लेबाजों के पास नहीं था. वह बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए पूरी सीरीज में काल बने रहे. दूसरे टेस्ट मैच में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. 

टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप 

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ आज तक टेस्ट मैच नहीं हारी है और उसने ये रिकॉर्ड बरकरार रखा है. भारत ने पहला टेस्ट मैच 188 रनों से जीता था. वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से जीत दर्ज की है. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजार ने पूरी सीरीज में शानदार खेल दिखाया. पहले मैच में उन्होंने शतक लगाया था. इसी वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड दिया गया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news