रोहित शर्मा पर इस दिग्गज इंडियन क्रिकेटर ने उठाए कई सवाल, कहा- क्या ऐसा कप्तान होना चाहिए...
Advertisement

रोहित शर्मा पर इस दिग्गज इंडियन क्रिकेटर ने उठाए कई सवाल, कहा- क्या ऐसा कप्तान होना चाहिए...

Questions on Rohit Sharma fitness and captaincy: रोहित शर्मा शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में नहीं खेले हैं. वो बांग्लादेश दौरे के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वो टीम से बाहर हैं.

रोहित शर्मा पर इस दिग्गज इंडियन क्रिकेटर ने उठाए कई सवाल, कहा- क्या ऐसा कप्तान होना चाहिए...

Rohit Sharma Fitness: टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर सवाल उठने लगे हैं. सोशल मीडिया के अलावा अब एक भारतीय दिग्गज खिलाड़ी ने भी उनकी फिटनेस और उसकी वजह से उनकी कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए हैं. रोहित की फिटनेस पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं कि वो जब से कप्तान बने हैं, करीब 55 फीसदी मैचों में ही खेल पाए हैं. इस दौरान अधिकतर मैचों में वो बाहर ही रहे हैं. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद से टीम इंडिया ने 68 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ 39 मैचों में रोहित की मैदान पर मौजूदगी दिखी है.

टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी कपिल देव ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि रोहित शर्मा एक बेहतर खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर कई सवाल खड़े होते हैं. टीम को ऐसा कप्तान चाहिए जो फिटनेस के लिए दूसरे खिलाड़ियों को प्रेरित कर सके.

कपिल देव ने बयान में कहा, 'रोहित शर्मा में कोई कमी नहीं है. उनके पास सब कुछ है लेकिन मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है, उनकी फिटनेस पर एक बड़ा सवालिया निशान है. क्या वह फिट हैं? क्योंकि कप्तान ऐसा होना चाहिए जो अन्य खिलाड़ियों को फिट होने के लिए प्रेरित करे, टीम के साथियों को अपने कप्तान पर गर्व महसूस करना चाहिए.'

'रोहित की फिटनेस पर एक बड़ा संदेह'

कपिल देव ने आगे कहा, 'मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि रोहित की फिटनेस पर एक बड़ा संदेह है. बहुत आलोचना की गई है कि उन्होंने कप्तान बनने के बाद से अधिक रन नहीं बनाए हैं, मैं इससे सहमत हूं लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसके क्रिकेट कौशल के साथ कोई समस्या है. वह एक बहुत ही सफल क्रिकेटर है. अगर वह फिट हो जाते हैं, तो पूरी टीम उसके इर्दगिर्द जुट जाएगी.'

दरअसल, रोहित शर्मा शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में नहीं खेले हैं. वो बांग्लादेश दौरे के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वो टीम से बाहर हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news