IPL के पूरे सीजन से बाहर हुआ पावर-हिटर, अनजान से इस खिलाड़ी की खुल गई किस्मत!
Advertisement

IPL के पूरे सीजन से बाहर हुआ पावर-हिटर, अनजान से इस खिलाड़ी की खुल गई किस्मत!

IPL 2023: कोई दिग्गज टीम से बाहर होता है तो फैंस उम्मीद करते हैं कि किसी ऐसे ही खिलाड़ी को जगह मिलेगी, जो उनकी कमी ना खलने दे. ऐसे में कई बार फैंस निराश भी होते हैं. ऐसा ही हुआ है आईपीएल के 16वें सीजन के शुरू होने से पहले, जब पंजाब किंग्स से एक पावर-हिटर की जगह किसी अनजान से खिलाड़ी को टीम ने जोड़ लिया.

ipl pbks

Indian Premier League 2023, PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन शुरू होने से पहले ही पंजाब किंग्स टीम को बड़ा झटका लगा. पावर-हिटर जॉनी बेयरस्टो चोट से उबर नहीं सके और पूरे सीजन से उन्हें बाहर होना पड़ा है. अब उनकी जगह एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है जिसका नाम कम ही लोगों ने सुना होगा.

पंजाब किंग्स टीम को बड़ा झटका

31 मार्च से शुरू होने वाले लीग के 16वें सीजन से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. बेयरस्टो पिछले साल गोल्फ खेलने के दौरान चोटिल हो गए थे. इस वजह से उनके पैर की हड्डी टूट गई. वह चोट से उबरने की कोशिशों में लगे हैं. जब आईपीएल में खेलने की बात आई तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने उन्हें एनओसी नहीं दी, जिसके कारण वह पूरे सीजन से बाहर हो गए.

इस खिलाड़ी को किया शामिल

पंजाब टीम ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके मैथ्यू शॉर्ट को टीम से जोड़ा है. वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं.  मैथ्यू शॉर्ट ने बिग बैश लीग 2022-23 में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. वह दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जो पंजाब किंग्स टीम में है. ऑस्ट्रेलिया के ही पेसर नाथन एलिस भी पंजाब टीम के साथ हैं.

कौन हैं मैथ्यू शॉर्ट?

27 साल के मैथ्यू शॉर्ट ने बिग बैश लीग में कमाल की बल्लेबाजी की और पूरे सीजन में 144 के स्ट्राइक रेट से 450 रन ठोके. शॉर्ट टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं. बीबीएल में मैथ्यू शॉर्ट एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेले थे. वह अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए हैं. उन्होंने ओवरऑल करियर में 67 टी20 मैचों में एक शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 1409 रन बनाए हैं और 22 विकेट भी झटके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news