IND W vs SA W: 6 गेंद.. 11 रन, हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में निकाला 'ट्रंप कार्ड', अफ्रीका के जबड़े से छीनी जीत
Advertisement
trendingNow12299699

IND W vs SA W: 6 गेंद.. 11 रन, हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में निकाला 'ट्रंप कार्ड', अफ्रीका के जबड़े से छीनी जीत

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में रोमांचक जीत दर्ज की. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने दोपहर में मेहमानों को तारे दिखाए. वहीं, शाम को पूजा वस्त्राकार ने अफ्रीकी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

 

Pooja Vastrakar (X)

India W vs South Africa Women:  भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में रोमांचक जीत दर्ज की. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने दोपहर में मेहमानों को तारे दिखाए. वहीं, शाम को पूजा वस्त्राकार ने अफ्रीकी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.9  लेकिन स्मृति मंधाना ने रिकॉर्डतोड़ पारी खेल मेहमानों की कमर तोड़ दी. 

स्मृति मंधाना ने ठोकी लगातार दूसरी सेंचुरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना काल साबित हुई हैं. उन्होंने पहले वनडे में शतक ठोक टीम इंडिया की जीत में बहुमूल्य योगदान दिया था. इस बार भी मंधाना ने बल्ले से हल्ला बोला. उन्होंने महज 120 गेंद में 136 रन की दमदार पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 18 चौके शामिल थे. इसी के साथ मंधाना ने टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मंधाना के नाम कुल 7 शतक दर्ज हो चुके हैं. 

हरमनप्रीत ने भी ठोका शानदार शतक

मंधाना के जख्म से साउथ अफ्रीका उबरी नहीं थी कि कप्तान कौर ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिए. उन्होंने महज 88 गेंद में 103 रन की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 9 चौके शामिल थे. दो शतकों की बदौलत भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 325 रन टांग दिए. जवाबी कार्यवाही में साउथ अफ्रीका ने भी जबरदस्त टक्कर दी. लेकिन आखिरी ओवर में कप्तान कौर ने ऐसा ट्रंप कार्ड निकाला कि साउथ अफ्रीका जीता हुआ मैच गंवा बैठी. 

कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच? 

साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान लौरा वॉलवार्ट ने अंगद की तरह क्रीज पर पैर जमा लिया. एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन लौरा ने टीम इंडिया की सांसे अटका दी थी. मरिजान कप्प ने उनका साथ दिया और 94 गेंद में 104 रन ठोक मैच में जान डाल दी थी. लेकिन आखिरी ओवर में जब टीम को महज 11 रन की दरकार थी तो हरमनप्रीत ने पूजा वस्त्राकार को गेंद थमा दी. उन्होंने आखिरी ओवर में 2 विकेट झटक दिए और लौरा का जादू फेल नजर आया. इस तरह से टीम इंडिया ने 4 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. 

Trending news