IND vs WI: बिना डेब्यू के ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का टी20 करियर, हार्दिक ने बना लिया प्लान!
Advertisement

IND vs WI: बिना डेब्यू के ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का टी20 करियर, हार्दिक ने बना लिया प्लान!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार यानी 3 अगस्त को खेला जाना है. टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के बजाय धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे.

IND vs WI: बिना डेब्यू के ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का टी20 करियर, हार्दिक ने बना लिया प्लान!

IND vs WI 1st T20I, Probable Playing 11 : त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार यानी 3 अगस्त को खेला जाना है. टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के बजाय धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे. इससे पहले भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 1-0 और वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. इस बीच एक खिलाड़ी को टी20 टीम में मौका मिलना मुश्किल हो रहा है.

हार्दिक पांड्या संभालेंगे कमान

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे. हार्दिक 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे, उन्होंने वनडे सीरीज से टीम इंडिया में वापसी की. टी20 सीरीज में टीम की उप-कप्तानी धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सौंपी गई है. तेज गेंदबाजों के तौर पर अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार को जगह मिली है. अभी तक वेस्टइंडीज ने इस पूरी सीरीज में केवल एक मुकाबला वनडे के तौर पर जीता है. टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी शायद बेंच पर ही बैठा नजर आएगा.

अभी तक नहीं मिला टी20 डेब्यू का मौका

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 29 साल के पेसर मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) हैं. मुकेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में डेब्यू किया 2 विकेट झटके. इसके बाद उन्हें रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज में भी मौका दिया. वह सीरीज के तीनों मैच खेले और कुल 4 विकेट लिए. हालांकि टी20 सीरीज में उन्हें मौका मिल पाना मुश्किल लग रहा है. वह अभी तक टी20 फॉर्मेट में कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं.

150 से ज्यादा विकेट

बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार ने अभी तक 40 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं. मुकेश ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 151 विकेट लिए हैं. इसके अलावा लिस्ट में उन्होंने 30 और ओवरऑल टी20 करियर में 32 विकेट लिए हैं. 

Trending news