Advertisement
trendingPhotos1394699
photoDetails1hindi

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में खुली इन 5 प्लेयर्स की किस्मत, पहली बार T20 World Cup में लेंगे हिस्सा

T20 World Cup 2022: क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना हर किसी का होता है. सभी प्लेयर्स अपनी नेशनल टीम से खेलना चाहते हैं. ये चांस कम खिलाड़ियों को मिल पाता है, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 5 खिलाड़ियों की किस्मत खुल गई है. इन प्लेयर्स को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलते हुए नजर आएंगे. आइए जानते हैं, इनके बारे में. 

1/5

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. उन्होंने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. डेथ ओवर्स में वह कालिताना गेंदबाजी करने में फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए 13 टी20 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं. 

2/5

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पिछले कुछ समय से भारतीय गेंदबाजी आक्रामण की रीढ़ बनकर उभरे हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. संयुक्त रूप से वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 69 टी20 मैचों में 85 विकेट अपने नाम किए हैं. 

3/5

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी का ऑप्शन भी उपलब्ध कराते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने भारत के लिए 12 टी20 मैचों में 293 रन बनाए हैं और एक विकेट हासिल किया है. 

4/5

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी. उसके बाद वह भारत के लिए गेंदबाजी में सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. हर्षल पटेल ने 21 टी20 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं. 

5/5

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल हो गए थे. उनकी जगह अक्षर पटेल को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला. साउथ अफ्रीका (South Africa) और ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ सीरीज में उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. उन्होंने टीम इंडिया (Team India) की तरफ से 32 टी20 मैचों में 31 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 162 रन भी बनाए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़