Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs WI: इन 5 खिलाड़ियों को एकसाथ टीम से बाहर करेंगे कप्तान रोहित शर्मा! विराट का चहेता भी शामिल

IND vs WI: भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है जबकि उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है. 

12 जुलाई से टेस्ट सीरीज

1/6
12 जुलाई से टेस्ट सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय स्क्वॉड घोषित किया है. टीम की कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास है जबकि उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है. रोहित इस टीम से 5 खिलाड़ियों को बाहर करेंगे.

ईशान किशन

2/6
ईशान किशन

पहला नाम विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का है. दरअसल, टेस्ट टीम में 2 विकेटकीपर्स शामिल किए गए हैं. इनमें केएस भरत और ईशान किशन शामिल हैं. भरत हाल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) मैच का भी हिस्सा थे. वह भले ही तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन विकेटकीपिंग अच्छी की. ऐसी पूरी संभावना है कि रोहित उन्हें ही फिर से मौका देंगे.

मुकेश कुमार

3/6
मुकेश कुमार

बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले पेसर मुकेश कुमार को इससे पहले भी स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया था लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया. 29 साल के मुकेश ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 149 विकेट लिए हैं लेकिन वह इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए हैं.

नवदीप सैनी

4/6
नवदीप सैनी

30 वर्षीय पेसर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को बाहर करने का फैसला रोहित के  लिए आसान नहीं होगा. आईपीएल में विराट कोहली के साथ आरसीबी टीम के लिए खेलने वाले नवदीप ने अपने करियर में अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं और 4 विकेट इस फॉर्मेट में लिए. वह 8 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. जयदेव उनादकट को नवदीप पर तरजीह दी जा सकती है.

अक्षर पटेल

5/6
अक्षर पटेल

गुजरात के रहने वाले ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 29 साल के इस ऑलराउंडर के अलावा टीम में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में अक्षर को मौका मिलना मुश्किल लगता है.

यशस्वी जायसवाल

6/6
यशस्वी जायसवाल

21 साल के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. हालांकि उनके डेब्यू की संभावना फिलहाल नजर नहीं आती. इसका बड़ा कारण ऋतुराज गायकवाड़ का भी टीम में होना है. दोनों को अनुभवी चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में मौका मिला और नंबर-3 पर टेस्ट फॉर्मेट में इनमें से कोई एक खेलता नजर आ सकता है. यशस्वी ने हाल में आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया और राजस्थान रॉयल्स के लिए टॉप स्कोरर बने.

ट्रेन्डिंग फोटोज़