Advertisement
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2022: भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में मैच विनर साबित होंगे ये 5 प्लेयर्स, नाम सुन दहशत में विरोधी टीमें!

BCCI announces squad for ICC Men T20 World Cup 2022: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया में कई स्टार प्लेयर्स वापसी हुई है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. भारत के पास 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो उन्हें अपने दम पर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकते हैं. 

1/5

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में एक्सपर्ट प्लेयर हैं. आईपीएल 2022 के बाद से ही वह बहुत ही खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 70 टी20 मैचों में 884 रन बनाए हैं और 42 विकेट अपने नाम किए हैं. 

2/5

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. कार्तिक ने आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. तब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है. निचले क्रम पर आकर वह ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं. 

3/5

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी फॉर्म में वापस लौट चुके हैं. कोहली चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलट देते हैं. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक दर्ज हैं. विराट कोहली नंबर तीन पर भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं.

 

4/5

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने लंबे समय बाद चोट से ठीक होकर टी20 वर्ल्ड कप में वापसी की है. बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. बुमराह ने भारत के लिए 58 टी20 मैचों में 69 विकेट हासिल किए हैं.

5/5

रविचंद्रन अश्विन (Ravinchandran Ashwin) को भारत की टी20 स्क्वाड में जगह मिली है. टी20 क्रिकेट में अश्विन के चार ओवर बहुत ही मायने रखते हैं. अश्विन कैरम बॉल करने में उस्ताद हैं और वह काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. बल्लेबाजी उनकी गेंदों को जल्दी से समझ नहीं पाता है और आउट हो जाता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़