Advertisement
photoDetails1hindi

Team India: खत्म हो गया टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का वनडे करियर! सेलेक्टर्स ने एक मैच खिलाकर किया टीम से बाहर

Team India Cricketer: भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी का वनडे करियर शुरू होने से पहले ही खत्म होता नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिलना इतना आसान नहीं होता और अगर कोई खिलाड़ी मौकों को बर्बाद करता है तो भारतीय टीम के दरवाजे उसके लिए बंद भी हो जाते हैं.

1/5

कुलदीप सेन ने जिस तरह अपनी गेंदबाजी पर रनों का बहाव बहा दिया था, उसने टीम इंडिया को मैच से बाहर कर दिया था. बांग्लादेश के खिलाफ उस वनडे मैच में टीम इंडिया 186 रनों के स्कोर का बचाव कर सकती थी, लेकिन कुलदीप सेन की घटिया गेंदबाजी की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया. उस वनडे मैच के बाद से कुलदीप सेन को फिर एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक की वापसी हो गई.

2/5

उमरान मलिक जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज को बाहर बैठाकर कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका दिया गया था, लेकिन कुलदीप सेन बुरी तरह फिसड्डी साबित हुए. कुलदीप सेन बांग्लादेश के खिलाफ उस वनडे मैच में बेहद महंगे साबित हुए थे. 

3/5

बांग्लादेश के खिलाफ उस वनडे मैच में कुलदीप सेन ने सिर्फ 5 ओवरों की गेंदबाजी में ही 37 रन लुटा दिए थे. कुलदीप सेन को 2 विकेट्स भले ही मिल गए थे, लेकिन उन्होंने 7.40 के इकॉनोमी रेट से रन लुटा दिए थे, जो टीम इंडिया के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुआ था. वनडे क्रिकेट में 7.40 का इकॉनोमी रेट बेहद घटिया प्रदर्शन माना जाता है.

4/5

पिछले साल दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को बड़े भरोसे के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया, लेकिन इस खिलाड़ी ने उस भरोसे को बुरी तरह तोड़ दिया. 

5/5

उमरान मलिक की बात करें तो वह लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी ज्यादा की गति से तेज गेंदबाजी करते हैं. उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए 8 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. 8 वनडे मैचों में उमरान मलिक ने 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़